संजीवनी टुडे

लोकतंत्र को मजबूत करेगा सपा-बसपा गठबंधन: नरेश उत्तम

संजीवनी टुडे 14-01-2019 15:26:31


मीरजापुर। आगामी लोकसभा चुनाव में नरेन्द्र मोदी के विजय रथ को उत्तर-प्रदेश में रोकने के लिये अखिलेश यादव और मायावती के गठबन्धन के ऐलान के बाद सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने सोमवार को पार्टी कार्यालय लोहिया ट्रस्ट में सपा-बसपा जिलाध्यक्षों की उपस्थिति में पत्रकार वार्ता आयोजित की। उन्होंने कहा कि यह सही समय पर किया गया निर्णय है, जो प्रदेश में लोकतंत्र को और मजबूत करेगा।उन्होंने भाजपा को हर स्तर पर फेल बताते हुए कहा कि भाजपा ने जनता से किया गया वादा पूरा नहीं किया। महंगाई आसमान छूू रही है। रसोई गैस की कीमत हजार के लगभग पहुंच चुकी है। रोजमर्रा की चीजों के दामों में बेतहाशा वृद्धि हुई है।

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने दो करोड़ लोगों को प्रतिवर्ष नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन उसने वादे के अनुसार प्रबंधन नहीं किया, जिससे युवाओं में काफी निराशा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र में सत्तारूढ़ होने के बाद उत्तर-प्रदेश के चुनाव में नौजवानों को रोजगार तथा किसानों को उनकी फसल का लाभकारी मूल्य देने का वादा किया था लेकिन प्रदेश के किसानों को आज लागत मूल्य भी नहीं मिल रहा। इसी प्रकार गन्ना उत्पादन करने वाला किसान भी काफी परेशान हैं। उनका बकाया भुगतान अभी तक नहीं हुआ और समर्थन मुल्य भी नहीं मिल रहा। यही स्थिति आलू का उत्पादन कर रहे किसानों की भी है। 

सपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा​ कि उत्पादक और उपभोक्ता के बीच बड़ी असमानता पैदा कर दी गयी है। प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम पर है। योगी सरकार भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही है। प्रदेश में भ्रष्टाचार का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। कैश वैन लूटी जा रही है। हत्या, बलात्कार, लूट, खनन व भूमाफियाओं के कारनामें सहित प्रदेश में अपराध का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। प्रदेश में अवैध खनन और ओवरलोडिंग का कार्य जारी है, जिसके कारण सड़कों की दशा दयनीय होती जा रही है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

नरेश उत्तम ने कहा कि भाजपा प्रदेश में नफरत फैलाने का कार्य कर रही है। गरीबों, दलितों के साथ पक्षपात हो रहा है। अपराध को कम करना है तो बेरोजगारों को रोजगार देना होगा। उन्होंने दावा किया कि आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रदेश एवं देश से गायब हो जायेगी। चुनाव में पारदर्शिता लाने के लिये बैलेट से ही मतदान होना चाहिए। सपा और बसपा गठबन्धन मिलकर प्रत्याशियों के बारे में तय करेंगे।पत्रकार वार्ता के दौरान पूर्व राज्यमंत्री कैलाश चौरसिया, पूर्व विधायक जगतम्बा सिंह पटेल, सपा जिलाध्क्ष आशीष यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष शिवशंकर यादव, बसपा जिलाध्यक्ष कुंजबिहारी सहित सपा पदाधिकारी एवं सपा व बसपा कार्यकर्ता उपस्थित रहेे।
 

More From state

Trending Now
Recommended