संजीवनी टुडे

संक्रमण की शिकायत पर मेदांता अस्पताल में भर्ती सपा संरक्षक मुलायम की सेहत में सुधार

संजीवनी टुडे 12-08-2020 22:23:34

राजधानी के मेदांता अस्पताल में भर्ती समाजवादी पार्टी के संरक्षक व पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की तबियत में सुधार हो रहा है।


लखनऊ। राजधानी के मेदांता अस्पताल में भर्ती समाजवादी पार्टी के संरक्षक व पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की तबियत में सुधार हो रहा है। उनकी स्थिति में पहली की अपेक्षा काफी बेहतर है और वह लोगों से बातचीत भी कर रहे हैं।

अस्पताल के निदेशक डॉ. राकेश कपूर ने बुधवार को बताया कि सपा नेता की तबीयत में सुधार हो रहा है और उनकी स्थिति अब पहले से काफी बेहतर है। हालांकि, वह अभी पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हैं। चिकित्सकों की टीम उनकी देखरेख कर रही है। 

संक्रमण की शिकायत पर मुलायम सिंह यादव को 06 अगस्त की रात अस्पताल लाया गया था। उनका अल्ट्रासाउंड, ब्लड टेस्ट और यूरिन टेस्ट किया गया। इसके साथ ही उनकी कोरोना जांच की गई, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई। वहीं पेशाब में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इलाज के बाद अब उनकी सेहत में काफी सुधार हो रहा है। बेहतर होने के बाद ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी। हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने पिता से मिलने अस्पताल पहुंचे थे और डॉक्टरों से उनकी सेहत को लेकर जानकारी की। इसके अलावा मुलायम के छोटे भाई व प्रगतिशील समाजवार्टी पार्टी-लोहिया के प्रमुख शिवपाल यादव सहित परिवार के अन्य सदस्यों ने भी मेदांता अस्पताल पहुंच कर उनकी सेहत का हालचाल लिया। 

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को कुछ समय से स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें लगातार हो रही हैं। कई महीनों से बीमार चल रहे हैं। उनके पेट में लगातार तकलीफ बनी है। लगभग एक महीने पहले भी उन्हें मेदांता में भर्ती कराया गया था। तब उन्हें आंत में समस्या थी। कोलोनोस्कोपी करके इसे साफ किया गया था। इलाज के बाद उन्हें आराम मिल गया और उन्हें घर भेज दिया गया था। इसके बाद अब एक बार फिर तबियत बिगड़ने पर उन्हें भर्ती कराया गया।

यह खबर भी पढ़े: दूसरी बार मां बनने वाली हैं करीना कपूर, सैफ के घर आने वाला है नन्हा मेहमान

यह खबर भी पढ़े: कर्नाटक: पिछले 24 घंटे में कोरोना से 113 की मौत, रिकॉर्ड 7883 नए मामले दर्ज

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended