संजीवनी टुडे

कांग्रेस विधायक का बेटा किर्गिस्तान में फंसा, अब पीएम को लिखी चिट्ठी

संजीवनी टुडे 28-03-2020 17:48:18

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में 21 दिनों तक भारत बंद है। विदेशों में भी ऐसी ही स्थिति है। जिस वजह से देश-विदेश में फंसे लोगों की समस्या गंभीर होती जा रही है।


रायपुर। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में 21 दिनों तक भारत बंद है। विदेशों में भी ऐसी ही स्थिति है। जिस वजह से देश-विदेश में फंसे लोगों की समस्या गंभीर होती जा रही है। ऐसे में छत्तीसगढ़ के कांग्रेस विधायक के बेटे के किर्गिस्तान में फंसे होने की जानकारी सामने आ रही है। रशिया के इस पड़ोसी देश में कांग्रेस विधायक वृहस्पति सिंह का बेटा मेडिकल की पढ़ाई कर रहा है। जिसे लेकर अब तक राज्यपाल, विदेश मंत्री और प्रधानमंत्री तक को लिखा जा चुका है। 

अब एक बार फिर विधायक पुत्र की भारत वापसी के लिए राज्य के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। शनिवार को मोदी के नाम लिखी गई इस चिट्ठी में किर्गिस्तान में डाक्टरी की पढ़ाई कर रहे 500 मेडिकल छात्रों के फंसे होंने की प्रधानमंत्री से अपील की गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, मंत्री अमरजीत भगत ने पीएमओ और विदेश मंत्रालय में भी बात की है। जिससे वहां के छात्रों तक मदद पहुंच सकें। 

हालांकि अमरजीत भगत ने जो प्रधानमंत्री के नाम चिट्ठी लिखी है, उसमें कांग्रेस विधायक वृहस्पति सिंह के बेटे के भी किर्गिस्तान में फंसे होने की जानकारी नहीं दी गई है। उल्लेखनीय है कि किर्गिस्तान में हजारों मेडिकल छात्र इस वक्त कोरोना की वजह से वहां फंसे हुए हैं। वहां एक छात्र ने बताया कि वहां पर कोरोना से संक्रमण का खतरा अध‍िक नहीं है, इसलिए भारतीय दूतावास ने उन्हें फिलहाल अपने अपने घरों में ही रहने के निर्देश दिये हैं। मिली जानकारी के अनुसार, भारतीय दूतावास वहां के छात्रों के संपर्क में है।

यह खबर भी पढ़े: Coronavirus: ट्रंप ने चीन के राष्ट्रपति से की बात, बोले- हम दोनों साथ में काम कर रहे हैं

यह खबर भी पढ़े: अजीबोगरीब घटना: लॉकडाउन के बीच ओडिशा के समुद्र तट पर अंडे देने पहुंचे 8 लाख कछुए, आखिर ऐसा क्यों?

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended