संजीवनी टुडे

आम आदमी की समस्याओं का तत्परता से करें समाधान : कमलनाथ

संजीवनी टुडे 25-05-2019 20:30:03


भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शनिवार को मंत्रालय में सी.एम. हेल्पलाइन प्रकरणों की समीक्षा की। इस दौरान कमलनाथ ने कहा कि आम आदमी की समस्याओं का समाधान तत्परता और संतुष्टि के साथ सुनिश्चित करना, सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि इस काम को निष्ठा के साथ समय-सीमा में करने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों को प्रोत्साहित करें और लापरवाही बरतने वालों को दंडित किया जाये। उन्होंने सी.एम. हेल्पलाइन की मौजूदा व्यवस्था को और अधिक पुख्ता और तत्पर बनाने को कहा। 

समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री नाथ ने कहा कि कल्याणकारी सरकार के लिए यह जरूरी है कि नागरिकों की समस्याओं के समाधान के प्रति तंत्र में तत्परता, जवाबदेही और संवेदनशीलता का भाव हो। उन्होंने कहा कि पूरे शासन-प्रशासन की व्यवस्था नागरिकों के बेहतर और सम्मानित जीवन के लिये है। इसलिए हमें अपने इस दायित्व का निर्वहन पूरी जिम्मेदारी और कर्त्तव्य भावना के साथ करना चाहिये।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

इस दौरान प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री अशोक वर्णवाल ने सी.एम. हेल्पलाइन का प्रस्तुतीकरण दिया। उन्होंने बताया कि व्यवस्था को और अधिक जनोन्मुखी बनाने के निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। बैठक में लोक सेवा प्रबंधन मंत्री बाला बच्चन, मुख्य सचिव एस.आर. मोहंती, अपर मुख्य सचिव वित्त अनुराग जैन सहित संबंधित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended