संजीवनी टुडे

सैनिक की धर्मपत्नी अपने हक के लिए खा रही हैं दर-दर ठोकरें, लेकिन नहीं मिल रहा है न्याय

संजीवनी टुडे 05-09-2020 12:55:27

बालोतरा के भिंडाकुआं निवासी पुनमी देवी धर्मपत्नी स्व. नाहर सिंह ने भिंडाकुआं ग्रामीणों के साथ जिला कलेक्टर व जिला पुलिस अधीक्षक से पेश होकर अपने हक की जमीन का हक दिलाने की गुहार लगाई।


बाड़मेर। बालोतरा के भिंडाकुआं निवासी पुनमी देवी धर्मपत्नी स्व. नाहर सिंह ने भिंडाकुआं ग्रामीणों के साथ जिला कलेक्टर व जिला पुलिस अधीक्षक से पेश होकर अपने हक की जमीन का हक दिलाने की गुहार लगाई। पुनमी देवी ने बताया की मेरे पति ने सैनिक होने के नाते देश को अपना परिवार मानकर देश की सेवा की मगर परिवार ने ही हमारा छीन लिया, भिंडाकुआं में पुस्तैनी जमीन हैं हम कई वर्षों से पुरोहितों की बस्ती बाड़मेर में रहने लगे और हमारे हिस्से की जमीन पर हनुमान सिंह पुत्र बस्ती सिंह फसल बोते थे उसके बदले अनाज के रुप में हासिल देते थे परंतु कुछ वर्षो से हासिल के रुप में अनाज देना बंद किया तो मार्च में खुद ने बुआई की मगर अब दादागिरी पर उतारु हो गए।

विद्युत विभाग की सांठ गांठ कर लॉकडाऊन में लिया कनैक्शन

मार्च में खेत को साफ़ कर खेत में बुआई करने के बाद पुरोहितों की बस्ती चले गई बाद में कोरोना महामारी के चलते वापिस भिंडाकुआं नहीं गए तब तक सयुंक्त खातेदारी में ट्यूबवेल व लाईट का कनैक्शन ले लिया अब हमारे हक के खेत में घुसने नहीं दे रहे हैं।

मुझे मेरी जमीन में हक नहीं मिला तो भुखी प्यासी मर जाउंगी

पुनमी देवी ने बताया की हम हमारी जमीन में बैठते हैं तो भैरु सिंह, दिपक सिंह, नारायण सिंह, संजीव सिंह पुत्र हनुमान सिंह महिलाओं को लाठियाँ के साथ लेकर गाली गलौच कर मारपीट करने पर उतारु हो जाते हैं, मंदिर की दिवार पर चढ़कर घटिया हरकत व वीडियो बनाते हैं मेरे परिवार पर आए दिन झूठे मकद्दमे कर परेशान कर रहे हैं।

जिला पुलिस अधीक्षक से पेश होकर दी रिपोर्ट

01 सितंबर को दोपहर 01 बजे अपने खेत के रास्ते पर कांटे लगा दिए हमने कांटे हटाने की कोशिश की तो हमारे साथ संजीव सिंह उर्फ चंपत सिंह ने गालियाँ व बदसलूकी की मुकदमा दर्ज कर खिलाफ कानुनी कार्यवाही की मांग की।

विद्युत विभाग ने 1 विस्वा जमीन पर नियमों को ताककर दिया विद्युत कनेक्सनखसरा नम्बर 19 में 19 बीघा जमीन आती हैं इसमें हनुमान सिंह के पक्ष में 1 विस्वा जमीन ही आती हैं

80 लाख लूट का आरोपी हैं दिपक सिंह

कुछ वर्ष पूर्व मोट सिंह पुत्र हनुमान सिंह सूरत से 80 लाख से अधिक राशी लूटमार कर लाया था उसके बाद काफी वर्ष तक छिपकर बैठा था उसके बाद अपने कागजों में अपना नाम चेंज करवाकर दिपक सिंह कर दिया था वो भी जांच का विषय हैं।

मेरा हक मुझे मिलना चाहिए

पुनमी देवी ने प्रशासन से गुहार लगाई मेरे परिवार का हक कागजों में हैं हमारी पुस्तैनी जमीन में मौके पर हक नहीं मिल रहा है हमारा हक की जमीन हमें दिलाकर हमें न्याय दिया जाए।

यह खबर भी पढ़े: में गंगा की गोद में जा रहा हूं.. मुझे माफ कर देना मां, मैसेज भेजकर 21 साल का युवक हुआ गायब, जाँच में जुटी पुलिस

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended