संजीवनी टुडे

सिपाही सुसाइड केस: मैगी का पैकेट और कोल्ड ड्रिंक लेकर कमरे पर पहुंचा, सीने में कारबाइन से गोली....

संजीवनी टुडे 06-06-2020 05:01:00

फेसबुक पर दोस्ती रिलेशनशिप और उसके बाद प्रेमिका द्वारा शादी के लिए बनाए गए दवाब का अंजाम बेहद घातक निकला। प्रेमिका ने उसकी थाने में शिकायत की तो गुरुवार को कोर्ट मैरिज करने का वादा कर सिपाही ने उसे मना लिया।


लखनऊ। बुलंदशहर जनपद के कोतवाली देहात के गांव रसूलपुर पिटारी निवासी मनीत प्रताप सिंह 2018 बैच का सिपाही ने आत्महत्या कर ली, वर्तमान में उसकी तैनाती पुलिस लाइन में चल रही थी। दरअसल, फेसबुक पर दोस्ती रिलेशनशिप और उसके बाद प्रेमिका द्वारा शादी के लिए बनाए गए दवाब का अंजाम बेहद घातक निकला। प्रेमिका ने उसकी थाने में शिकायत की तो गुरुवार को कोर्ट मैरिज करने का वादा कर सिपाही ने उसे मना लिया। प्रेमिका को वह कमरे पर ले गया, इसके बाद अचानक सीने में कारबाइन से गोली मारकर अपनी जान दे दी।

manit partap

दरअसल, आत्महत्या करने वाला सिपाही सपा विधायक हाजी इकराम कुरैशी का गनर था। इन दिनों उसकी ड्यूटी मुरादाबाद देहात विधानसभा से सपा विधायक हाजी इकराम कुरैशी के गनर के रूप में थी। एसपी सिटी अमित आनंद ने बताया कि मनीत कटघर के आदर्श नगर में कमल गुलशन के मकान में किराए पर रहता था। इसी मकान में दो अन्य सिपाही जमील खान और अनिल कुमार गौतम भी रह रहे थे। अनिल कुमार गौतम ने पुलिस को बताया कि शाम मनीत की मित्र उसके पास आई थी। वह रात में यहां ही मौजूद थी। जिस कारण जमील और अनिल मकान की छत पर सोने के लिए चले गए थे।

The pressure created by the police suicide  girlfriend for marriage is very deadly in the lap of the girlfriend and then

गुरुवार सुबह करीब चार बजे शोर शराबा होने पर वह नीचे आए तो देखा कि मनीत खून से लथपथ हालत में पड़ा था, जबकि उसकी कारबाइन भी चारपाई पर पड़ी थी। कमरे में मौजूद युवती ने बताया कि मनीत प्रताप ने खुद को गोली मार ली है। इसके बाद पुलिस अधिकारियों को सूचना दी गई। खबर मिलने पर कटघर और गलशहीद थाने से पुलिस पहुंच गई। एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने बताया कि कटघर थाना क्षेत्र में सिपाही की मौत प्रथम दृष्टया आत्महत्या ही लग रही है।

manit partap

युवती ने पुलिस को बताया कि बुधवार शाम वह कमरे पर पहुंची थी। गुरुवार को दोनों को कोर्ट मैरिज करनी थी, हमारी शादी के लिए परिजन तैयार नहीं थे। सिपाही और उसकी मित्र दोनों शहर में घूमने के बाद रात में कमरे पर पहुंचे, इन्होंने खाना नहीं बनाया। इसके बाद वह मैगी का पैकेट और कोल्ड ड्रिंक लेकर कमरे पर पहुंचा, इसके बाद मैगी बनाई। दोनों ने मैगी खाई और कोल्ड ड्रिंक पीने के बाद काफी देर तक मनीत फोन पर बात करता रहा। युवती ने बताया कि मनीत ने उसे गोद में लेटा लिया था, इसके बाद उसने सीने से कारबाइन से गोली मार ली।

युवती बुधवार को गलशहीद थाने पहुंची थी, उसने सिपाही मनीत के खिलाफ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। तब मनीत ने कॉल कर युवती को समझाया और शादी करने के लिए राजी हो गया था। इसके बाद उसे थाने से बाहर बुला लिया था। इसके बाद उसे अपने साथ ले गया था, शहर में दोनों घूमते रहे। इसके बाद रात को युवती को अपने कमरे पर ले गया था। युवती से कहा था कि वह कल उससे कोर्ट मैरिज कर लेगा, वह किसी तरह की कोई शिकायत थाने में न करे।

यह खबर भी पढ़े: लॉकडाउन के दौरान करोड़ो कमाए विराट-रोनाल्डो, टॉप-10 में इकलौते भारतीय

यह खबर भी पढ़े: पेट से जुड़ी हर समस्या से छुटकारा दिलाती हैं हींग, ऐसे करें इस्तेमाल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended