संजीवनी टुडे

एसओजी डीआईजी ने अजमेर सेंट्रल जेल का किया निरीक्षण

संजीवनी टुडे 25-11-2020 10:19:36

स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप डीआईजी शरद कविराज ने मंगलवार को अजमेर की सेंट्रल जेल का मुआयना किया।


अजमेर। स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप डीआईजी शरद कविराज ने मंगलवार को अजमेर की सेंट्रल जेल का मुआयना किया। यहां उन्होंने डीओआईटी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ जेल का संयुक्त निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को जांचा परखा।

मीडिया से बात करते हुए शरद कविराज ने बताया कि जेलों में टेक्नोलॉजी के आधार पर बढ़ते अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए यह विजिट की गई है। इसके तहत टेक्नोलॉजी और सतर्कता दोनों को मर्ज कर बढ़ते अपराधों पर अंकुश लगाने की कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व भी कुख्यात अपराधी लॉरेंस बिश्नोई के अजमेर जेल में हस्तांतरण के दौरान उसके बैग से मोबाइल सिम आदि सामग्री मिली थी।

जिसके बाद एसओजी ने उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर गहन जांच शुरू कर दी है। एक सवाल के जवाब में कविराज ने कहा कि आजकल 2जी से 5जी सिग्नल के आने से जैमर कार्य नहीं कर पा रहे उसे लेकर भी चर्चा की गई। प्रदेश की जेलों में टेक्नॉलजी के आधार पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जाएंगे। इस मौके पर पुलिस अधीक्षककुंवर राष्ट्रदीप, जेल अधीक्षक प्रीति चौधरी सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

यह खबर भी पढ़े: Live Update/ भारत में कोरोना का कहर जारी, बीते 24 घंटे में मिले 44 हजार के करीब नए केस, अब तक 1,34,699 मरीजों ने दम तोडा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended