संजीवनी टुडे

सोदपुर अग्निकांड : 22 घंटे बीतने के बाद भी पांच कर्मचारी लापता, तलाश में जुटी टीम

संजीवनी टुडे 12-02-2019 15:01:31


सोदपुर। उत्तर 24 परगना जिले के सोदपुर घोला इलाके के बैरकपुर प्लास्टिक चेयर कारखाने में सोमवार दोपहर हुए भयावह अग्निकांड के बाद से लापता पांच लोगों का अभी तक कोई सुराग नहीं मिल सका।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

बताया जा रहा है कि 22 घंटे बीतने के बाद यानी मंगलवार सुबह आग पर काबू पाया गया है। उस समय कुछ मजदुर कारखाने में काम कर रहे थे। सभी मजदूरों को बाहर निकल लिया गया परन्तु 22 घंटे बीतने के बाद भी पांच मजदूरों का अभी भी कुछ पता नहीं चल पाया है। 

लगभग 20 घंटे बाद आग नियंत्रण में होने के बावजूद पूरे इलाके में धुंआ छाया हुआ है। वही मंगलवार को प्रशासन ने एक टीम बनाकर उनकी तलाश शुरू कर दी है। खड़दह के विधायक तथा वित्त मंत्री अमित मित्रा ने लापता कर्मचारियों के परिवारों के हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया है । 

वही दूसरी तरफ लापता लोगों के परिजन तथा स्थानीय लोगों ने 22 घंटे बीतने के बाद भी उनकी कोई सूचना नहीं मिलने पर कारखाने के सामने ने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। 

उल्लेखनीय है कि सोमवार दोपहर तक़रीबन 12 बजे प्लााास्टिक चेयर कारखाने में भयावह आग लग गयी। सुचना पाकर दमकल के चार इंजन ने काम करना शुरू किया मगर वह मौजूद रासायनिक ज्वलनशील पदार्थ के जलने तथा सिलेंडरों के फटने से आग तेजी से फैल गई। देखते ही देखते आग ने तीन तल्ले के पूरे बिल्डिंग को अपने चपेट में ले लिया आग के भयंकर रूप को देखते हुए दमकल की 25 इंजन मौके पर पहुंची। और आग बुझाने का काम शुरू किया। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

आरोप है कि कुछ साल पहले इस कारखाने में आग लगी थी। मगर इसके बाद भी कारखाने के कर्मियों की सुरक्षा को लेकर कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किया गया। बताया गया है कि इस कारखाने में लगभग 100 कर्मी काम करते है।

More From state

Trending Now
Recommended