संजीवनी टुडे

अतिआवश्यक सेवाओं में सोशल डिस्टेंसिंग की हो रही है अनदेखी

संजीवनी टुडे 25-03-2020 22:40:43

कोरोना इफेक्ट से बचने के लिए सरकार द्वारा घोषित सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील की गयी है। लॉकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंस रखने के साथ अतिआवश्यक सेवाएं बहाल रखने की विशेष छुट दी गयी है।


बेगूसराय। कोरोना इफेक्ट से बचने के लिए सरकार द्वारा घोषित सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील की गयी है। लॉकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंस रखने के साथ अतिआवश्यक सेवाएं बहाल रखने की विशेष छुट दी गयी है। लेकिन लोग एक मीटर की दुरी बनाए रखने की शर्तों का ख्याल नहीं रख रहे हैं।

पिछले तीन दिनों से देखा जा रहा है कि फल-सब्जी, राशन, मेडिकल, बैंक आदि महत्वपूर्ण एवं अतिआवश्यक सेवाओं वाली जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग के तहत एक मीटर की दुरी बनाए रखने की शर्तों का उलंघन किया जा रहा है। इन जगहों पर मारामारी मची है, जबकि उपरोक्त सेवाओं को बहाल रखने में बगैर बाधा उत्पन्न किए प्रशासनिक पहल के बदौलत भी सोशल डिस्टेंसिंग को लागू कराया जा सकता है। लेकिन पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी सड़क पर चलने वाले जरूरतमंदों पर लाठियां चटका कर अपनी सक्रियता का दिखावा कर लेती है। जबकि जरूरत है आवश्यक सेवाओं बाली जगह पर सोशल डिस्टेंस बनाए रखबाने की। लेकिन संक्रमित होने से बचने के लिए मुख्य रूप सोशल डिस्टेंसिंग का अनदेखा किया जाना चिंता का विषय है। 

मामले को लेकर बछवाड़ा के पुर्व विधायक अवधेश राय, समाजसेवी लालबहादुर यादव समेत अन्य गणमान्य लोगों नें सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार अतिआवश्यक सेवाओं को बहाल रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के तहत एक मीटर की दुरी बनाए रखने हेतु प्रशासनिक पहल की मांग किया है।

यह खबर भी पढ़े: सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस के सम्बन्ध में अफवाह फैलाने का आरोपित गिरफ्तार

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended