संजीवनी टुडे

भोपाल में कोरोना से अबतक 121 मरीजों की मौत, आज फिर मिले 83 नए मामले

संजीवनी टुडे 13-07-2020 16:08:00

प्रदेश की राजधानी में शासन-प्रशासन के तमाम प्रयासों के बावजूद संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। रविवा को यहां 102 नये संक्रमित मरीज मिले थे


भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में शासन-प्रशासन के तमाम प्रयासों के बावजूद संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। रविवा को यहां 102 नये संक्रमित मरीज मिले थे, जबकि सोमवार को भी यहां कोरोना के 83 नये मामले सामने आए हैं। इसके बाद भोपाल में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 3673 हो गई है। वहीं, अब तक भोपाल में कोरोना से 121 लोगों की मौत हो चुकी है।

corona

भोपाल सीएमएचओ कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार सुबह प्राप्त रिपोर्ट में 83 नये पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसके बाद यहां संक्रमित मरीजों की संख्या 3673 हो गई है। इनमें से अब तक 121 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 2722 मरीज पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच गए हैं। अब यहां सक्रिय मरीजों की संख्या 829 है, जिनका विभिन्न अस्पतालों में उपचार जारी है।

corona

बता दें कि भोपाल में अनलॉक के बाद कोरोना का संक्रमण तेजी से फैला है। यहां एक जून के बाद प्रतिदिन औसत 50 मरीज मिल रहे हैं। बीते पांच दिनों से यह संख्या 80 के पार पहुंच गई है। भोपाल में रविवार को पहली बार संक्रमित मरीजों का आंकड़ा सौ के पार पहुंचा था। यहां एक दिन में 102 नये मरीज मिले थे। इससे पहले शुक्रवार को यहां 86 और शनिवार को 90 नये संक्रमित मिले थे। इधर, लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर में फिर से लॉकडाउन लगाने की तैयारी की है। रविवार को एक दिन का लॉकडाउन रखने के बाद भोपाल में फिर से एक सप्ताह का लॉकडाउन लग सकता है। इस संबंध में आगामी बैठक में निर्णय लिया जा सकता है।

यह खबर भी पढ़े: अनतंनाग: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकी ढ़ेर, धर-पकड़ अभियान जारी

यह खबर भी पढ़े: प्रदेश के तीन जिलों में मिले 286 नए मामले, संक्रमितों की संख्या पहुंची 18 हजार के करीब

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended