संजीवनी टुडे

स्मृति ईरानी अमेठी में खेल को देंगी बढ़ावा, हर ब्लाक में बनवायेंगी वॉलीबॉल और बैडमिंटन कोर्ट

संजीवनी टुडे 06-07-2019 19:19:18

स्मृति ईरानी अमेठी में खेल को देंगी बढ़ावा, हर ब्लाक में बनवायेंगी वॉलीबॉल और बैडमिंटन कोर्ट


अमेठी। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास व कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को अमेठी में कहा कि वह अपने संसदीय क्षेत्र में खेल को बढ़ावा देंगी। इसके लिए उन्होंने अमेठी के हर ब्लाक में वॉलीबॉल स्टेडियम और बैडमिंटन कोर्ट बनवाने की घोषणा की।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी एक दिन के दौरे पर आज अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचीं। उन्होंने यहां कई कार्यक्रमों में भाग लिया और भाजपा की सदस्यता अभियान की शुरुआत भी की। इस दौरान उन्होंने कहा कि अमेठी ने इस बार अपना सांसद नहीं बल्कि अपनी दीदी को चुना है। उन्होंने यह भी कहा कि वह इस रिश्ते का पूरी तरह से निर्वाह भी करेंगी। 

अमेठी के जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र स्थित कठौरा गांव में स्मृति ईरानी ने आज राजकीय कन्या महाविद्यालय के लिए भूमि पूजन किया। साथ ही कई अन्य योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया। इस दौरान उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अमेठी के विकास कार्यों में सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि अभी दो माह पहले ही वह यहां से सांसद बनी हैं और 50 करोड़ की परियोजनाओं का काम हो गया। बताया कि इससे पहले तिलोई में 34 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण हुआ था और आज फिर 18 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया गया।  

इसके बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गौरीगंज में ‘सखी वन स्टॉप सेंटर’ की आधारशिला रखी और हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का उद्घाटन किया। उन्होंने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम में चयनित 201 जोड़ों में से 21 को आशीर्वाद भी दिया।

पूर्व में स्मृति ईरानी ने सलोन विधानसभा क्षेत्र के कांटा गांव में ‘दीदी आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत वहां के विद्यालय में चैपाल लगाई, विद्यालय परिसर में पौधारोपण किया और लोगों की समस्याएं सुनकर अधिकारियों को तत्काल उनके निराकरण का निर्देश दिया। वह गौरीगंज स्थित भाजपा कार्यालय भी गयीं वहां भाजपा के सदस्यता अभियान का शुभारंभ कीं। इस दौरान भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को उन्होंने सम्मानित भी किया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

More From state

Trending Now
Recommended