संजीवनी टुडे

सिक्स सिग्मा ने मुख्यमंत्री के समक्ष रखा माउंटेन मेडिसिन इंस्टिट्यूट खोलने का प्रस्ताव

संजीवनी टुडे 06-07-2019 17:53:04

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से शनिवार को मुख्यमंत्री आवास में सिक्स सिग्मा के मेडिकल डायरेटर डॉ. प्रदीप भारद्वाज के नेतृत्व में एक प्रतिनिधमण्डल ने भेंट की।


देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से शनिवार को मुख्यमंत्री आवास में सिक्स सिग्मा के मेडिकल डायरेटर डॉ. प्रदीप भारद्वाज के नेतृत्व में एक प्रतिनिधमण्डल ने भेंट की। इस दौरान सिक्स सिग्मा के मेडिकल डायरेटर डॉ. प्रदीप भारद्वाज ने मुख्यमंत्री के समक्ष माउंटेन मेडिसिन इंस्टिट्यूट खोलने का प्रस्ताव रखा। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि सिक्स सिग्मा की टीम केदारनाथ में स्वास्थ्य के क्षेत्र में सराहनीय कार्य कर रही है।

पर्वतीय क्षेत्रों में गुणवत्तायुक्त स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए सरकार प्रयासरत है। अगस्त्यमुनी, भिकियासैंण, नौगांव एवं ओखल काण्डा स्वास्थ्य केन्द्रों में ई-हेल्थ सेंटर स्थापित किए गए हैं।

मुख्यमंत्री का कहना है कि राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए उत्तराखण्ड हेल्थ सिस्टम डेवलपमेंट प्रोजक्ट के तहत कलस्टर मोड पर कार्य किया जा रहा है। पहले कलस्टर के रूप में टिहरी जनपद का चयन किया गया है। अस्पतालों को टेली रेडियोलॉजी और टेली मेडिसिन से जोड़ा गया है।

सिक्स सिग्मा के मेडिकल डायरेटर डॉ. प्रदीप भारद्वाज ने मुख्यमंत्री के समक्ष माउंटेन मेडिसिन इंस्टिट्यूट खोलने का प्रस्ताव रखा। उन्होंने मुख्यमंत्री से इसके लिए भूमि उपलब्ध कराने का आग्रह किया। उपलब्ध भूमि का पूरा खर्चा सिक्स सिग्मा वहन करेगा। उन्होंने कहा कि इससे 1200 लोगों को रोजगार मिलेगा।

सिक्स सिग्मा उत्तराखण्ड के चारों धामों में स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराएगी। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि माउंटेन मेडिसिन इंस्टिट्यूट के लिए रुद्रप्रयाग में जगह तलाशी जाएगी। डॉ. प्रदीप भारद्वाज ने बताया कि सिक्स सिग्मा अभी केदारनाथ, तुंगनाथ, मद्महेश्वर और हेमकुण्ड में स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवा रही है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

hjy

More From state

Trending Now
Recommended