संजीवनी टुडे

एडीजी लॉ एण्ड ऑर्डर आनन्द कुमार समेत छह आईपीएस अफसरों का तबादला

संजीवनी टुडे 14-06-2019 14:37:37

उत्तर प्रदेश में बेपटरी कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए योगी सरकार ने एक बार फिर आईपीएस अधिकारियों में फेरबदल की कार्रवाई की है। अपर पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था आनंद कुमार समेत छह आईपीएस अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया गया है।


लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बेपटरी कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए योगी सरकार ने एक बार फिर आईपीएस अधिकारियों में फेरबदल की कार्रवाई की है। अपर पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था आनंद कुमार समेत छह आईपीएस अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया गया है। 

शुक्रवार को शासन से जारी सूची के मुताबिक आईपीएस अधिकारी आनंद कुमार को अपर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) के पद से हटा दिया है। उनको पुलिस महानिदेशक/पुलिस महानिरीक्षक कारागार प्रशासन एवं सुधार सेवायें बनाया गया है। उनकी जगह पर वाराणसी जोन के अपर पुलिस महानिदेशक पीवी रामाशास्त्री को अपर पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था लखनऊ बनाया गया है।

बृजभूषण को अपर पुलिस महानिदेशक सर्तकता लखनऊ से अपर पुलिस महानिदेशक जोन वाराणसी। दीपेश जुनेजा को अपर पुलिस महानिदेशक पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड लखनऊ से अपर पुलिस महानिदेशक सुरक्षा। विजय कुमार को अपर पुलिस महानिदेशक सुरक्षा से अपर पुलिस महानिदेशक पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड लखनऊ के पद पर तैनाती दी है। इसके अलावा चन्द्र प्रकाश को अपर पुलिस महानिदेशक/पुलिस महानिरीक्षक कारागार प्रशासन एवं सुधार सेवायें से अपर पुलिस महानिदेशक नियम एवं ग्रन्थ लखनऊ के पद पर तैनात किया है। 

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में महिला अपराध की घटनाओं को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद गंभीर है। उन्होंने बीते दिनों प्रमुख सचिव, पुलिस के बड़े अधिकारी व सभी जनपदों के जिलाधिकारी, पुलिस कप्तनों के साथ बैठक की थी। बैठक में साफ कहा था कि बच्चियों से हो रहे दुष्कर्म व महिला अपराध की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। इसे किसी भी हालत में आपराधिक घटनाओं रोका जाये। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended