संजीवनी टुडे

लम्बे समय से गैरहाजिर छह सफाई कर्मचारी निलम्बित

संजीवनी टुडे 02-01-2019 23:50:00


फिरोजाबाद। जिलाधिकारी ने लम्बे समय से अनुपस्थित सफाई कर्मियों का विवरण तलब करते हुए छह सफाई कर्मियों को बुधवार को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया। इसके साथ ही इनके विरुद्ध आरोप पत्र जारी किये जाने का आदेश दिया है। इससे निगम अधिकारियों व कर्मचारारियों में हड़कम्प मचा हुआ है। 

जिलाधिकारी ने बुधवार को नगर निगम के अधिकारियों के साथ नगर आयुक्त कार्यालय में बैठक की। जिलाधिकारी ने कर वसूली की समीक्षा करते हुये कर वसूली में पिछडे़ क्षेत्रों के लिये जिम्मेदार कर निरीक्षकों को चेतावनी पत्र निर्गत करने के निर्देश दियें। इसके साथ ही बकाया आरसी की भी वार्ड वार सूची तलब की। 

उन्होंने नगर की बिगड़ी सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिये लम्बे समय से अनुपस्थित चल रहे सफाई कर्मियों की सूची तलब की, जिसमें लम्बे समय से अनुपस्थित चल रहे छह सफाई कर्मियों को निलम्बित किया है। निलम्बित सफाई कर्मियों में नई बस्ती में तैनात अशोक पुत्र राकेश, बिजेन्द्र पुत्र निन्नू, नगला विश्नू में तैनात अमर पुत्र कल्लूराम, चन्द्रप्रकाश पुत्र रामबाबू, सैलई में तैनात सफाई कर्मी भीकम पुत्र किशन एवं नगला पचिया में तैनात सफाई कर्मी भइये पुत्र छोटे खाॅ हैं। 

जिलाधिकारी ने बताया कि लापरवाह सफाई कर्मियों पर शिकंजा कसने जाने के लिये नगर निगम प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। जिलाधिकारी के निर्देशों पर नगर निगम के प्रत्येक वार्ड में तैनात सफाई कर्मियों की बीटवार आवंटन करते हुये उस क्षेत्र की स्वच्छता सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी सम्बन्धित सफाई कर्मी की होगी। इसका बीटवार निरीक्षण उच्चाधिकारियों द्वारा किया जायेगा। सफाई एवं निरीक्षण का माइक्रोप्लान बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश भी जिलाधिकारी ने दिए।

जिलाधिकारी ने नियमित व आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की समस्याओं को सुनकर उनके समुचित निस्तारण किये जाने के निर्देश दिये। आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की समय से भत्तों के भुगतान हेतु आवश्यक कार्यवाही कराने का आश्वासन भी दिया।

More From state

Trending Now
Recommended