संजीवनी टुडे

साहब, यहां जांच के नाम पर सिर्फ बना रहे सूची, सीएससी पर एक भी नहीं है थर्मल स्कैनर

संजीवनी टुडे 29-03-2020 16:02:24

जिले के विकास खण्ड के अंतर्गत पड़ने वाली सीएससी की हालत सफेद हाथी की तरह नजर आ रही है। यहां पर न किसी भी प्रकार की सेनेटाइजर मशीन है और न ही थर्मल स्कैनर मशीन।


औरैया। जिले के विकास खण्ड के अंतर्गत पड़ने वाली सीएससी की हालत सफेद हाथी की तरह नजर आ रही है। यहां पर न किसी भी प्रकार की सेनेटाइजर मशीन है और न ही थर्मल स्कैनर मशीन। केवल ऊपरी तौर पर पूछताछ कर जांच की जा रही है। इस कारण कस्बा समेत क्षेत्रीय लोगों के लिए चिंता बनी हुई है। लोगों का मानना है कि कस्बा समेत समूचे विकास खंड में हजारों की संख्या में बाहर रह रहे लोगों का आना हुआ है । लेकिन उनकी समुचित जांच का यहां पर कोई इंतजाम नहीं है।

इसमें लोग तमिलनाडु , केरल , दिल्ली , नोएडा , बाराबंकी , बुलंदशहर , गुड़गांव , नरेला आदि जगहों से लोग अपने -2 घरों में आ रहे है परंतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर किसी भी प्रकार की जांच मशीन न होने के कारण अभी तक किसी को भी चिन्हित नहीं किया गया है। इन लोगों ने बताया कि इस प्रकार से स्वास्थ्य विभाग के द्वारा की जा रही लापरवाही का खामियाजा हम सभी को भुगतना पड़ेगा। 

उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के बाबजूद भी प्रशासन की लापरवाही के चलते ऐरवा कटरा मेन बाजार की दुकानें भी सारे दिन खुली रहती हैं जिसमें बाहर से आने वाले लोग तुरंत ही बाजार से जरूरत का सामान खरीदने लगते हैं। इसके कारण लोगों के जहन में कोरोना वायरस फैलने का डर घर कर रहा है।

डा. रिजवान ने रविवार को बताया कि अभी तक आज एक सौ पचासी लोगों को पंजीकृत किया जा चुका है जिसमें किसी भी यात्री को कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाया गया है यदि कोई भी संदिग्ध मिलेगा तो उसे तत्काल जिला चिकित्सालय के लिए जांच के लिये भेजा जाएगा। 

हालांकि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मौजूद प्रभारी चिकित्साधिकारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि बाहर से आने वाले यात्रियों में अभी तक कोई मरीज नहीं पाया गया। थर्मल स्कैनर के बारे में पूछने पर कहा कि जिस प्रकार से सीएमओ साहब ने बताया है, उसी प्रकार से उन्हीं बिंदुओं पर पूछताछ करके लोगों के नाम मोबाइल नंबर एवं पता नोट किये जा रहे हैं जब मेरे पास मशीन उपलब्ध हो जाएगी तो हम लोग मशीन के माध्यम से जांच करना शुरू कर देंगे। 

यह खबर भी पढ़े: जयपुर: साइबर ठग ने बातों में फंसाकर फोन पे अकाउंट से निकाले ​डेढ़ लाख रुपये, मामला दर्ज

यह खबर भी पढ़े: झुंझुनू जिले में मिला एक और कोरोना संक्रमित, विदेश में गया था मेडिकल की पढाई करने

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended