संजीवनी टुडे

सिलावट ने बच्चों को खिलाई कृमिनाशक गोली

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 08-08-2019 17:42:45

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तुलसीराम सिलावट ने आज राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस पर इंदौर के एक स्कूल में बच्चों को कृमि नाशक गोली खिलाकर अभियान का शुभारंभ किया।


भोपाल। मध्यप्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तुलसीराम सिलावट ने आज राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस पर इंदौर के एक स्कूल में बच्चों को कृमि नाशक गोली खिलाकर अभियान का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने बच्चों से भी बातचीत की।

यह खबर भी पढ़े: दाे छात्राें ने नाबालिग सगी बहनाें के साथ किया दुष्कर्म

आधिकारिक जानकारी में सिलावट ने कहा कि प्रदेश के एक से उन्नीस वर्ष आयु के लगभग तीन करोड़ बच्चों को आज कृमिनाशक गोली खिलाकर संक्रमित बीमारियों से बचाने की पहल की गयी। इसके लिये स्कूलों और आंगनवाड़ी केंद्रो के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग द्वारा समुचित व्यवस्था की गई है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

सिलावट ने कहा कि कृमि मुक्ति अभियान में जन-प्रतिनिधियों और सामाजिक संगठनों से सहयोग लिया जा रहा है। उन्होंने नागरिकों का आव्हान किया कि बच्चों को कृमिनाशक दवाई की गोली खिलाने के अभियान में भागीदार बनें।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

संचालक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन छवि भारद्वाज ने भोपाल स्थित खजूरी सड़क एसओएस बाल ग्राम में दिव्यांग बच्चों को कृमिनाशक गोली खिलाईं और कैप, टी-शर्ट, पेंसिल बाक्स वितरित किए। उन्होंने बाल ग्राम में संचालित शैक्षणिक और अन्य गतिविधियों का अवलोकन भी किया।

More From state

Trending Now
Recommended