संजीवनी टुडे

सिद्धू का इस्तीफा मंजूर , अब ये संभालेंगे बिजली विभाग का कामकाज

संजीवनी टुडे 20-07-2019 18:23:50

पंजाब के केबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पढ़ने के बाद मंजूर कर लिया तथा राज्यपाल वीपीएस बदनोर ने भी इसे मंजूर कर लिया।


चंडीगढ़। पंजाब के केबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पढ़ने के बाद मंजूर कर लिया तथा राज्यपाल वीपीएस बदनोर ने भी इसे मंजूर कर लिया। अब श्री सिद्धू कैप्टन सिंह की टीम से बाहर हो गये हैं । बिजली विभाग का काम फिलहाल मुख्यमंत्री देखेंगे। कैप्टन सिंह ने दिल्ली दौरे के समय कहा था कि श्री सिद्धू का इस्तीफा उनके चंडीगढ़ आवास को मिल गया है तथा वह इसे पढ़ने के बाद फैसला लेंगे । 

ज्ञातव्य है कि विभाग बदले जाने से नाराज श्री सिद्धू ने अपना इस्तीफा गत 10 जून का कांग्र्रेस के प्रधान राहुल गांधी को भेजा था और करीब एक माह बाद ट्वीट किया था कि वह मुख्यमंत्री को इस्तीफा भेज देंगे । उनके पास स्थानीय निकाय विभाग था । लोकसभा चुनाव में पार्टी का मिशन तेरह का लक्ष्य पूरा न होने पर मुख्यमंत्री ने जिन मंत्रियों के हलकों में पार्टी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा ,उन मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किया आैर श्री सिद्धू को बिजली विभाग सौंपा गया । इसके बाद श्री सिद्धू ने न तो पदभार संभाला और न ही सार्वजनिक तौर पर दिखाई दिये । वो इस बावत दिल्ली में प्रियंका वाड्रा तथा श्री गांधी से मिले थे लेकिन कांग्रेस की स्थिति कमजोर होने के कारण कैप्टन सिंह के आगे श्री गांधी भी पस्त हो गये । 

धान का सीजन होने के कारण बिजली विभाग का काम मुख्यमंत्री को देखना पड़ रहा है । कैप्टन सिंह ने कहा था कि श्री सिद्धू को धान के सीजन के महत्वपूर्ण समय में काम बीच में ही छोड़कर जाने के बजाय काम देखना चाहिए था। लेकिन वो काम नहीं करना चाहते तो इसमें कोई कुछ नहीं कर सकता । अनुशासन भी तो कोई चीज है । जरनैल द्वारा सौंपा गया काम करने से एक सिपाही कैसे इंकार कर सकता है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended