संजीवनी टुडे

धारा 370 हटने से श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना हुआ साकार : केशव प्रसाद मौर्य

संजीवनी टुडे 17-06-2020 08:33:07

धारा 370 हटने से श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना हुआ साकार : केशव प्रसाद मौर्य


कानपुर। केन्द्र की मोदी सरकार ने दूसरे कार्यकाल में देश हित में जो फैसले लिए वह सर्वमान्य हैं। इनमें कश्मीर में धारा 370 व 35 ए हटने से लंबे समय तक एक देश एक विधान के लिए संघर्ष करने वाले डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना साकार हुआ है। ऐसे में हमें 23 जून को श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस को शारीरिक दूरी का पालन कर बेहतर मनाना है। इसके साथ ही 21 जून को शारीरिक दूरी बनाये रखते हुए और निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करते हुए विश्व योग दिवस को भी सफल बनाना है। यह बातें मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री व कानपुर नगर के प्रभारी मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कानपुर के जनप्रतिनिधियों से वर्चुअल वार्ता करते हुए कही। 

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री व जनपद कानपुर के प्रभारी मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज कानपुर के जनप्रतिनिधियों से वर्चुअल वार्ता करते हुए कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत की गई व्यवस्थाओं व विकास कार्यों के संबंध में फीडबैक लिया तथा जनप्रतिनिधियों के सुझाव भी लिए। सभी जनप्रतिनिधियां व जनता से उन्होंने अपील की कि कोरोना संकट को अवसर में बदलना है और निर्धारित प्रोटोकाल का पालन करते हुए अपनी तथा लोगों की सुरक्षा का ध्यान रखना है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बिना मास्क या फेस कवर के घर से बाहर ना निकले। खुद के लिए और आसपास की सुरक्षा के लिए यह बहुत जरूरी है, इसका पालन गंभीरता के साथ करें।  परिवार, बच्चों और बुजुर्गों की सुरक्षा के लिए यह बहुत जरूरी है। बाजारों में सड़कों पर भीड़ न बढ़ाएं। 

अनुशासन में कमी या लापरवाही से कोरोना के खिलाफ हम सबकी लड़ाई कमजोर होगी। हम जितनी जल्दी कोरोना को बढ़ने से रोक पाएंगे ,उतनी ही जल्दी हमारे देश की अर्थव्यवस्था ठीक होगी। नए रोजगार के अवसर पैदा होंगे। आने वाले दिनों में इकोनामिक एक्टिविटी बढ़ेगी। हमें आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए तमाम संकेत मिले हैं। आत्मनिर्भर भारत बनाने की दिशा में हम आगे बढ़ रहे हैं। कृषि, उद्यान एमएसएमई सेक्टर के माध्यम से आत्मनिर्भर बनाने के लिए तमाम प्रावधान किए गए हैं। बैंकों से भी राहत देने का भरपूर प्रयास चल रहा है। 

उद्योगों को तेजी के साथ बढ़ाना है ताकि लोगों को रोजगार मिल सके और इस दिशा में काफी तेजी के साथ काम हो रहा है। किसान समृद्ध होगे, तो  तो डिमांड बढ़ेगी। डिमाण्ड बढ़ेगा, तो मार्केटिंग और प्रोसेसिंग क्षेत्र मजबूत होगा और इकोनॉमी बढ़ेगी। कानपुर के जनप्रतिनिधियों ने कुछ समस्याएं भी रखी, जिनका समुचित समाधान करने का उन्होंने आश्वासन भी दिया। इस दौरान परिवहन राज्य मंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) अशोक कटारिया; क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेन्द्र सिंह, सांसद सत्यदेव पचौरी, विधायक महेश त्रिवेदी, अभिजीत सिंह सांगा आदि मौजूद रहें।

यह खबर भी पढ़े: पाकिस्तानी उच्चायोग के प्रमुख को तलब कर भारत ने जताया कड़ा विरोध

यह खबर भी पढ़े: रोहित शर्मा ने कहा, ऑस्ट्रेलिया में दिन-रात्रि टेस्ट मैच मेरे लिए होगा चुनौतीपूर्ण

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended