संजीवनी टुडे

शुभम श्रीवास्तव ने भारतीय सेना में लैफिटनेंट बनकर किया गाजियाबाद का नाम रोशन

संजीवनी टुडे 25-11-2020 12:02:51

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में अनेक प्रतिभाएं आए दिन निकलकर सामने आती रहती हैं। इसी कड़ी में एक ओर नाम जुड़ गया है शुभम श्रीवास्तव का।


गाजियाबाद। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में अनेक प्रतिभाएं आए दिन निकलकर सामने आती रहती हैं। इसी कड़ी में एक ओर नाम जुड़ गया है शुभम श्रीवास्तव का। जिन्होंने अपने कड़े परिश्रम व मेहनत के बल पर भारतीय सेना में लैफिटनेंट बनकर गाजियाबाद का नाम रोशन कर दिया। शुभम साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हैं उनके पिता संजय श्रीवास्तव रेलवे में कामर्शियल सुपरववाइजर हैं। 

शास्त्री नगर के आई ब्लाक में रहने वाले संजय श्रीवास्तव के इस होनहार बेटे ने राजनगर स्थित सेंट पाॅल स्कूल से प्रारंभिक शिक्षा हासिल की। दिल्ली यूनिवर्सिटी से स्नातक करने के बाद देश की सेवा करने की ठानी और फिर भारतीय सेना में जाने की तैयारी की। उन्होंने अपने कठिन परिश्रम के जरिए एसएसबी पास कर भारतीय सेना में जाने का रास्ता साफ कर लिया। चेन्नई ओटीए में आफिसर ट्रेनिंग में पासिंग आउट परेड में उन्हें कमीशन मिला। शुभम का कहना है कि उन्हें इस बात पर गर्व हैं कि उन्हें देश की सेवा करने का मौका मिला है। 

बेटे की इस कामयाबी के बाद मां सरिता श्रीवास्तव बेहद खुश हैं। उन्होंने बताया कि शुभम का सपना बचपन से ही सेना में जाकर देश सेवा करने का था और आखिरकार उनके इस सपूत ने अपने सपने का पूरा किया। वहीं पिता संजय श्रीवास्वत का कहना है कि उन्हें इस बात की खुश ही है कि उनके लाडले बेटे ने कोई और प्रोफेशन न चुनकर सेना में जाकर देश की सेवा करने को प्राथमिकता दी। उनका कहना है कि उन्हें अपने बेटे और उनको सेना में जाने के लिए प्रेरणा देने वाले शिक्षकों पर भी गर्व है।

यह खबर भी पढ़े: आर्थिक रूप से सक्षम परिवार मदरसों की बजाय कॉनवेन्ट स्कूलों को दे रहे तरजीह

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended