संजीवनी टुडे

शिवहर में जवान के बंदूक से चली गोली, मतदान कर्मी की मौत, मोतिहारी में वोटर की मौत

संजीवनी टुडे 12-05-2019 15:21:52


पटना। बिहार में लोकसभा चुनाव के छठे चरण में आठ संसदीय क्षेत्रों में रविवार को सुबह सात बजे से वोटिंग लगातार जारी है। एक बजे तक बिहार में कुल 35.35 फीसदी मतदान हुआ। वाल्मीकिनगर में 37.48, पश्चिम चंपारण में 38.62, पूर्वी चंपारण में 37.25, शिवहर में 35.8, वैशाली में 35, गोपालगंज में 41, सीवान में 32.5 और महाराजगंज में 25.2 प्रतिशत मतदान हुआ है। 8 संसदीय क्षेत्रों के सभी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लम्बी कतार देखी जा रही है। इन संसदीय क्षेत्रों के मतदाता कुल 127 प्रत्‍याशियों की किस्‍मत का फैसला करेंगे। 

   
मतदान के दौरान ईवीएम खराब होने की खबर के कारण देर से मतदान शुरू होने और कुछ संसदीय क्षेत्रों से अप्रिय घटना की भी खबर है। बड़ी घटना शिवहर लोकसभा क्षेत्र के माधवपुर सुंदर बूथ संख्या 275 पर हुई, यहां एक होमगार्ड जवान की बंदूक से  गोली चल गयी जिससे एक मतदान कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया।  इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

घटना के कारण का पता नहीं चल पाया है। इसकी जांच की जा रही है। घटना के बाद  तिरहुत कमिश्नर नर्मदेश्वर लाल और डीआईजी रविंद्र कुमार ने वैशाली संसदीय क्षेत्र के साथ शिवहर क्षेत्र के राजकीय मध्य विद्यालय तरियानी छपरा बालक में बूथ नंबर 223 का निरीक्षण किया।मोतिहारी में एक मतदाता की मौत वोट डालने के बाद हो गयी। पूर्वी चंपारण के पिपरा कोठी प्रखंड की बूथ संख्या 260 पर विश्वनाथ शाह की मौत हो गयी।   चिलचिलाती धूप के कारण गगनदेव राम मूर्च्छित होकर गिर पड़े और उनकी मौत हो गयी।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन


वैशाली संसदीय क्षेत्र के मीनापुर के बूथ न.38 और 39 पर दबंगों ने अपना खौफ दिखाने की कोशिश की। मतदान रोकने के लिए दबंगों ने सेक्टर मजिस्ट्रेट व पोलिंग एजेंट को भगा दिया और मौके पर तैनात पुलिस और अन्य जवानों से भिड़ गए। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पूर्व मुखिया सुरेश राय को पकड़ा लेकिन दबंगों ने उन्हें छुड़ा लिया। इससे यहां अभी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। सीवान में वोटरों के बीच रुपये बांटने के लिए 26 हजार रुपये के साथ सद्दाम हुसैन नामक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया। वह मैरवा के मिसकरही गांव का रहने वाला है। मतदान केंद्र पर मोबाइल, कैमरा सहित अन्य चीजे नहीं ले जाने की  मनाही  के बाद भी गोपालगंज में मतदान का वीडियो वायरल करने के मामले में पीठासीन पदाधिकारी पर कार्रवाई करने का आदेश डीएम ने दिया है। 8 संसदीय क्षेत्रों में मतदान शाम 6 बजे तक होना है। 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended