संजीवनी टुडे

कोरोना को लेकर चौंकाने वाला तथ्य, बिना खांसी-जुकाम-बुखार के भी आई पॉजिटिव रिपोर्ट

संजीवनी टुडे 05-04-2020 22:06:37

कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर उदयपुर में चौंकाने वाला तथ्य सामने आया है। जिस परिवार के 4 सदस्यों को कोरोना की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है


उदयपुर। कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर उदयपुर में चौंकाने वाला तथ्य सामने आया है। जिस परिवार के 4 सदस्यों को कोरोना की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है, उसमें एक नर्स भी शामिल है। इसी नर्स की जांच में यह सामने आया कि उसे खांसी-जुकाम-बुखार नहीं था, फिर भी उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 

यह बात रविवार को सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताई। उन्होंने कहा कि बिना लक्षण के भी कोरोना पॉजिटिव की जो बात सामने आई है, इससे हमें और संभल जाना होगा कि हम पूरी तरह सोशल डिस्टेंस की पालना करें। उन्होंने घर की कामवाली बाई या अन्य वर्कर्स को भी नहीं बुलाने का, बल्कि सवैतनिक अवकाश देने का अनुरोध किया है। 

उन्होंने बताया कि इन चारों पॉजिटिव के समीपस्थ कॉन्टेक्ट में आने वाले कुल 184 थे जिनमें से 105 उदयपुर जिले के हैं। उन 105 में से 101 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है तथा 4 की रिपोर्ट बाकी है। उनके घर से तीन किलोमीटर के दायरे में कुल 8546 घरों की लगभग 45 हजार आबादी का सर्वे किया गया है।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना: केरल के बाद राजस्थान में हुई सर्वाधिक जांचें, 11 हजार में से 10542 नेगेटिव

यह खबर भी पढ़े: महाराष्ट्र में आज कोरोना से 6 लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 38, संक्रमितों की संख्या पहुंची 690

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended