संजीवनी टुडे

हैरान कर देने वाला खुलासा/उत्तर प्रदेश के 25 जिलों में नौकरी कर रही एक शिक्षिका, सब जगह से लेती है वेतन

संजीवनी टुडे 03-06-2020 15:03:04

पिछले वर्ष नवंबर में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय अमेठी में पूर्ण कालिक विज्ञान शिक्षिका के पद पर ज्वाइनिंग की थी।


डेस्क। उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर एक ही शिक्षिका 25 जिलों में नौकरी कर रही है और वहां से वेतन भी ले रही है। मामले के खुलासे के बाद जिले से भी उन्हें नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण तलब किया गया है।

सूत्रों के अनुसार अमेठी के कस्तूरबा गांधी विद्यालय में तैनात यह शिक्षिका विज्ञान विषय की शिक्षिका है। आरोप है कि वह एक दो नहीं बल्कि 25 जनपदों में एक साथ काम कर रही हैं। जिम्मेदारों की माने तो पिछले वर्ष नवंबर में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय अमेठी में पूर्ण कालिक विज्ञान शिक्षिका के पद पर ज्वाइनिंग की थी। 

जिम्मेदार बताते हैं कि उक्त अवधि में शिक्षिका विद्यालय आती थीं और उन्हें छह माह का वेतन निर्गत किया गया है। वही,फर्जीवाड़े के खुलासे के बाद बीएसए ने पत्र जारी कर पत्र मिलने की एक सप्ताह के भीतर शिक्षिका से उनके वास्तविक दस्तावेज तलब किया है। ऐसा ना होने की स्थिति में एफआईआर की भी चेतावनी दी है। 

बीएसए विनोद कुमार मिश्र ने कहा कि मैनपुरी जिले के हसनपुर निवासी शिक्षिका अनामिका शुक्ला पर कई जनपदों में कूटनीतिक दस्तावेज लगाकर कार्य करने का आरोप है। संतोषजनक स्पष्टीकरण ना मिलने पर मुकदमा दर्ज कराने के साथ ही रिकवरी की कार्रवाई की जाएगी।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

यह खबर भी पढ़े: हैवानियत की हद: गर्भवती हथिनी को खिला दिया पटाखे से भरा फल, 3 दिन तक पानी में खड़ी करती रही मौत का इंतजार

यह खबर भी पढ़े: Cyclone Nisarga Live Updates: तूफान का महाराष्ट्र के रायगढ़ में लैंडफॉल, कुछ देर में पहुंचेगा मुंबई, राजस्थान में भी असर

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended