संजीवनी टुडे

युवक की मौत मामले में शिवराज ने की सीबीआई जांच की मांग

संजीवनी टुडे 20-06-2019 15:53:10

बैरागढ़ थाना में पुलिस हिरासत में हुई युवक की मौत मामले ने तूल पकड़ लिया है। घटना के बाद से ही पुलिस की कार्रवाई पर सवालिया निशान लग रहे हैं। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने युवक की मौत मामले में सीबीआई जांच की मांग की है,


भोपाल। भोपाल के बैरागढ़ थाना में पुलिस हिरासत में हुई युवक की मौत मामले ने तूल पकड़ लिया है। घटना के बाद से ही पुलिस की कार्रवाई पर सवालिया निशान लग रहे हैं। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने युवक की मौत मामले में सीबीआई जांच की मांग की है, साथ ही उन्होंने मामले में दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ उचित कार्रवाई नहीं करने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है। 

शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को पीड़ित परिवार के घर मिलने उनके पहुंचे। उनके साथ पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता और भाजपा नेता विकास विरानी भी मौजूद थे। यहां उन्होंने परिजनों को ढांढ़स बंधाया और न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। मीडिया से बात करते हुए शिवराज ने कहा कि दिव्यांग मां बाप के इकलौते सहारे को नरभक्षी पुलिस ने छीन लिया। शिवम से एक्सीडेंट ही तो हुआ था, उसने कोई हत्या तो नहीं की थी, जो उसे अस्पताल ले जाने की बजाय पुलिस थाने ले गई। वहशी पुलिस ने शिवम को इतनी बुरी तरह से पीटा कि उसके सिर, हाथ और पीठ पर नीले निशान बन गए और उसकी मौत हो गई। 

उन्होंने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि मप्र पुलिस में ऐसे वहशी कहां से आ गए हैं। यह साधारण अपराध नहीं है, नीचता की पराकाष्ठा है। प्रदेश सरकार से मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए शिवराज ने कहा कि परिवार की हालत देखकर हमने संकल्प लिया है अपराधियों को किसी हालत में नहीं छोड़ेंगे। ऐसी घटना की जांच पुलिस क्या करेगी, इसके लिए न्यायिक जांच भी पर्याप्त नहीं है। इसलिए हम इस मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हैं। यदि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जरा भी इंसानियत है तो सीबीआई जांच कराएं और ऐसे नरपिचाशों को नहीं बचाना है। ऐसी घटना ने मप्र पुलिस के माथे पर काला दाग लगा दिया है। 

इसके साथ ही शिवराज ने मृतक की बहन सृष्टि को सरकार नौकरी देने की प्रदेश सरकर से मांग की है। उन्होंने कहा कि मृतक की बहन को शासकीय नौकरी दी जाए, ताकि वह अपने बेसहारा मां-बाप की लाठी बन सके। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को सुबह 11 बजे वे अपने साथियों और आम नागरिकों के साथ भारत माता चौराहे पर घटना के विरोध में प्रतीकात्मक धरना देंगे। यदि इसके बाद भी कमलनाथ सरकार ने उनकी सीबीआई जांच, नौकरी और अपराधियों को सजा की मांगे नहीं मानी तो लंबी लड़ाई चलेगी, जब तक पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिलता है। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended