संजीवनी टुडे

सौंसर रवाना हुए शिवराज, उनके आरोपों पर नकुल नाथ ने दिया जवाब

संजीवनी टुडे 15-02-2020 15:23:13

मुख्यमंत्री कमलनाथ के गृह जिले छिंदवाड़ा के सौंसर में वीर शिवाजी की प्रतिमा हटाए जाने का विवाद अब राजनीतिक रूप लेता जा रहा है।


भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ के गृह जिले छिंदवाड़ा के सौंसर में वीर शिवाजी की प्रतिमा हटाए जाने का विवाद अब राजनीतिक रूप लेता जा रहा है। प्रतिमा हटाए जाने के विरोध में स्थानीय लोगों को कांग्रेस सरकार के खिलाफ जागरूक करने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान शनिवार सुबह सौंसर रवाना हो गए हैं। वहीं, उनके द्वारा लगाए गए आरोपों पर छिंदवाड़ा सांसद और मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने जवाब दिया है। 

सौंसर जाते समय पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हिन्दवी स्वराज्य के संस्थापक छत्रपति शिवाजी महाराज राष्ट्रीय गौरव हैं और हमारी प्रेरणा के स्रोत हैं। इस देश के करोड़ों लोग उनको अपना आराध्य मानते हैं। कांग्रेस की सरकार प्रतिमा हटाकर ऐसे महापुरुष का अपमान कर रही है। चौहान ने कहा कि पहले तो सरकार के इशारे पर प्रतिमा गिराकर छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान किया गया और उसके बाद दूसरी प्रतिमा की स्थापना की बात कहकर पैसों का दम्भ भरा गया। उन्होंने कहा कि सौंसर की जनता में इतना सामर्थ्य है कि वह जनभागीदारी से प्रतिमा को ससम्मान पुनर्स्थापित कर सके। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश शांति का टापू रहा है, लेकिन यदि हमारे महापुरुषों का अपमान किया जाएगा, तो हम चैन से नहीं बैठेंगे। 

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के इन आरोपों पर छिंदवाड़ा सांसद नकुल नाथ ने सोशल मीडिया के जरिए जवाब दिया है। उनके ट्वीट को प्रदेश कांग्रेस ने रिट्वीट किया है। नकुल नाथ ने सौंसर में शिवराज का स्वागत करते हुए लिखा है कि शिवराज चाचाजी सौंसर में आपका स्वागत है। उन्होंने लिखा है कि छत्रपति शिवाजी महाराज हम सभी के लिए राष्ट्र गौरव हैं और सब उनका सम्मान करते हैं।

 नकुल नाथ ने शिवराज से पूछा है कि आपकी सरकार के समय पांढुर्ना के अंबिका चौक पर छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा स्थापना तथा चौराहे काम नाम शिवाजी चौक करने का प्रस्ताव सरकार की स्वीकृति के लिये भेजा गया था। तब आपकी ही सरकार ने इसके लिये इनकार क्यों कर दिया था? नकुल नाथ ने कहा है कि हम सौंसर की ही तरह पांढुर्ना में भी शिवाजी महाराज की प्रतिमा स्थापित करेंगे। 

यह खबर भी पढ़ें:​ भारत दौरे से पहले ट्रंप का ट्वीट, मैं फेसबुक पर नंबर 1 और PM नरेंद्र मोदी नंबर 2 

यह खबर भी पढ़ें:​ 10वीं पास के लिए रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ब‍िना लिखित परीक्षा होगी भर्ती

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

 

  

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended