संजीवनी टुडे

शिवसेना ने 30 वर्ष पुराना संबंध तोड़ा, महाराष्ट्र में धोखे से चुनाव हारी भाजपा: गडकरी

संजीवनी टुडे 25-01-2020 21:19:44

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार यहां भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन तोड़ने के लिए शिव सेना की आलोचना की। श्री गडकरी ने आज यहां पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबाेधित करते हुए कहा कि भाजपा महाराष्ट्र में विधान सभा का चुनाव हारी नहीं है बल्कि शिव सेना ने धोखा दिया।


नागपुर। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार यहां भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन तोड़ने के लिए शिव सेना की आलोचना की। श्री गडकरी ने आज यहां पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबाेधित करते हुए कहा कि भाजपा महाराष्ट्र में विधान सभा का चुनाव हारी नहीं है बल्कि शिव सेना ने धोखा दिया। उन्होंने कहा कि शिव सेना ने सत्ता के लिए न सिर्फ भाजपा के साथ 30 वर्ष पुरानी संबंध तोड़ है बल्कि अपनी विचार धारा भी छोड़ दी। उन्होंने कहा कि चुनाव के पूर्व गठबंधन किया गया था और वर्ष 2019 में महाराष्ट्र विधान सभा का चुनाव भी साथ में लड़ा और दोनों पार्टी को सरकार बनाने के लिए बहुमत भी हासिल हुआ।

यह खबर भी पढ़ें: Nirbhaya Case: दोषी के वकील ने कोर्ट में कहा- विनय को दिया गया धीमा जहर

भाजपा को 105 सीट और शिव सेना को 56 सीटें मिली थी। चुनाव के बाद शिव सेना ने मुख्यमंत्री पद के लिए ढाई-ढाई वर्ष की मांग की जिसकी वजह से दोनों पार्टी काे नुकसान हुआ। भाजपा ने शिव सेना की इस मांग को खारिज कर दिया। राजनीतिक नौटंकी के बाद शिव सेना ने कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से हाथ मिला लिया और महा विकास अघाड़ी की सरकार बनायी।

यह खबर भी पढ़ें: कोरोना वायरस: केंद्र सरकार ने की उच्च स्तरीय बैठक, 20 हजार यात्रियों की जांच हुई जांच

जिला परिषद के चुनाव में भाजपा की हार के बाद श्री गडकरी कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए यहां आये थे। उन्होंने कहा कि नागपुर ग्रामीण और शहर में आज भी भाजपा मजबूत है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से जनता के बीच जा कर भाजपा को और मजबूत बनाने की अपील की। पिछले माह जिला परिषद के चुनाव में नागपुर में हार से पार्टी को धक्का लगा क्योंकि नागपुर में श्री गडकरी और पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस का निवास है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended