संजीवनी टुडे

विकास कार्यो का श्रेय लेने में जुटी शिवसेना - संदीप नाईक

संजीवनी टुडे 24-04-2019 21:43:17


मुंबई | नवी मुंबई महा नगर पालिका और राकांपा द्वारा किए गए विकास कार्यो का श्रेय लेने में शिवसेना सांसद राजन विचारे जुटे हुए हैं | हाल ही में विचारे की ओर से प्रस्तुत विकास कार्य पूर्व सांसद डॉ संजीव नाईक एंव पूर्व सांसद आनंद परांजपे ने किया है |इस तरह के जानकारी राकांपा विधायक संदीप नाईक ने दी है | 

नवी मुंबई के महापौर जयवंत सुतार ने बताया कि मनपा के कार्यो का श्रेय लेने वाले सांसद राजन विचारे का कार्य रिपोर्ट झूठा है । विचारे के कार्य रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नवी मुंबई के गवलीदेव और सुलाई देवी यह दो धार्मिक स्थल का पर्यटन के दृष्टि से विकास करने का प्रयत्न किया गया है ।

 लेकिन वास्तव में सांसद विचारे ने एक भी रुपये सांसद निधि इस कार्य के लिए नहीं दिया है । नवी मुंबई मनपा के साधारण सभा में 2 करोड़84 लाख रुपये का निधि गवलीदेव और सुलाई देवी पर्यटन स्थल के विकास के लिये मंजूर किया गया है । इनमें से पहले चरण के एक करोड़ रुपये पहले ही वन विभाग को दिया जा चुका हैं। विधायक संदीप नाईक के विधायक निधि में से गवलीदेव एंव सुलाई देवी परिसर का सुरक्षा दीवार और सीढ़ी तथा विद्युत खंभा लगाने के लिये दिया गया है ।

वंही एनसीपी के जिलाध्यक्ष अंनत सुतार ने कहा कि नवी मुंबई का पासपोर्ट कार्यालय का श्रेय लेने के लिए विचारे द्वारा भागदौड़ शुरू है । जब की पूर्व सांसद संजीव नाईक ने अपने कार्यकाल में विदेश मंत्रालय से निवेदन कर के इस कार्यालय को मंजूरी दिलवाई है । विचारे सांसद होने से पहले से ही संजीव नाईक पत्र व्यवहार कर रहे थे। 17 जून 2017 को विदेश मंत्रालय द्वारा संजीव नाईक को लिखित पत्र दिया गया है । इस पत्र में स्पष्ठ लिखा गया है कि आपके किये गए मांग के अनुसार नवी मुंबई के लिए पासपोर्ट कार्यालय को मंजूरी दे दी गई है । 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

जिलाध्यक्ष अनंत सुतार ने कहा कि नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा प्रकल्प यूपीए सरकार के कार्यकाल में मंजूर हुआ था । डॉ संजीव नाईक और आंनद परांजपे ने इसे जल्द से जल्द पूरा करने का प्रयत्न किया ।संजीव नाईक के बाद चुने गए सांसद राजन विचारे इस प्रकल्प को गति देने में असफल हुवे । हवाई अड्डा के कार्य को पूरा करने के लिए तारीख पर तारीख मिलती रही । 2019 में इस पांच वर्ष में इस हवाई अड्डे से पहला उड़ान भरने का अपेक्षा थी ,लेकिन हवाई अड्डे के आधा भी कार्य नहीं हुआ है । अब 2020 का वादा किया गया है ।

MUST WATCH &SUBSCRIBE 

सांसद राजन विचारे सीवुड एंव उरण रेलवे सेवा का श्रेय लेने का कोशिश कर रहे है ,उस रेलवे सेवा का मंजूरी पूर्व सांसद डॉ संजीव नाईक एंव आनंद परांजपे ने दिलवाया है ।अपने संसदीय कार्यकाल में इस रेलवे सेवा को गती नहीं दी गई । केवल खारकोपर तक यह सेवा शुरु हुई है ।

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended