संजीवनी टुडे

शिमला: उम्मीदवारों और राजनीतिक दलों के लिए हैलीपैड चिन्हित

संजीवनी टुडे 03-05-2019 20:24:53


शिमला। जिला निर्वाचन अधिकारी शिमला राजेश्वर गोयल ने शिमला जिला में राजनीतिक दलों एवं चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों के हैलिकॉप्टर उतारने एवं उड़ान भरने के लिए हैलीपैड के रूप में पहले से ही चिन्हित स्थानों के साथ कुछ अन्य स्थान भी चिन्हित किए हैं। अधिसूचना के अनुसार ठियोग विधानसभा क्षेत्र में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जैश, तहसील ठियोग का मैदान एवं मैसर्ज कुफरी फन कैम्पस गलू को हैलीपैड के रूप में प्रयोग करने के लिए अधिसूचित किया गया है। शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सुन्नी तहसील सुन्नी के मैदान को इस कार्य के लिए अधिसूचित किया गया है। 

जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार चौपाल विधानसभा क्षेत्र में राजकीय डिग्री महाविद्यालय नेरवा का मैदान, सियाली चम्बी, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चैपाल के मैदान को हैलीपैड के रूप में प्रयोग करने के लिए चिन्हित किया गया है।मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र में कल्याणी हैलीपैड, शिमला विधानसभा क्षेत्र में अनाडेल मैदान शिमला तथा शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में जुब्बड़हट्टी हवाई अड्डे को हैलीपैड के रूप में प्रयोग करने के लिए अधिसूचित किया गया है। जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में घासीगांव (कोटखाई), सुंडली (जुब्बल) तथा सरस्वती नगर को हैलीपैड के रूप में प्रयोग किया जा सकेगा। रामपुर (अनुसूचित जाति) विधानसभा क्षेत्र में थारू, ननखड़ी, एसएसबी सराहन, आईटीबीटी बौंडा, एसजेवीएनएल झाकड़ी तथा शिंगला रामपुर को इस कार्य के लिए प्रयोग में लाया जा सकेगा। रोहड़ू विधानसभा क्षेत्र में इंदिरा गांधी स्टेडियम रोहड़ू तथा क्वार में इस सुविधा का उपयोग किया जा सकेगा। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

राजेश्वर गोयल ने बताया कि उक्त सभी स्थान राजनीतिक दलों अथवा उम्मीदवारों को लिखित आवेदन पर पहले आओ पहले पाओ के आधार पर उपलब्ध करवाए जाएंगे। इसके लिए राजनीतिक दलों अथवा उम्मीदवारों को सुविधा सॉफ्टवेयर पर ऑनलाईन आवेदन करना होगा। हैलीपैड के लिए आवेदन के साथ आवश्यक अनापत्ति प्रमाण-पत्र संलग्न करने होंगे।

More From state

Trending Now
Recommended