संजीवनी टुडे

शर्मा ने भाजपा पर किया हमला, माफियाओं पर कार्रवाई रहेगी जारी

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 24-01-2020 17:10:04

जनसंपर्क मंत्री पी सी शर्मा ने आज कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाने के लिए प्रतिबद्ध है और सरकार दबाव में आए बगैर माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई जारी रखेगी।


भोपाल। मध्यप्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पी सी शर्मा ने आज कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाने के लिए प्रतिबद्ध है और सरकार दबाव में आए बगैर माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई जारी रखेगी।

शर्मा ने यहां पत्रकारों से चर्चा में कहा कि अभी तक माफियाओं के खिलाफ की गयी कार्रवाई के बारे में भी विस्तार से बताया और कहा कि प्रारंभिक तौर पर लगभग 11 प्रकार के माफियाओं की पहचान हुयी है। इसमें मुख्य रूप से दवा माफिया, जमीन माफिया, शराब माफिया, चिटफंड कंपनियां और इस तरह के अन्य क्षेत्र शामिल हैं। सरकार ने ऐसे लोगों के खिलाफ कुछ समय पहले इंदौर से कार्रवाई शुरू की है और अब यह पूरे प्रदेश में चल रही है और आगे भी चलेगी।

यह खबर भी पढ़ें:​ राजनीति के अपराधीकरण रोकने के लिए फ्रेमवर्क तैयार करने का सुप्रीम कोर्ट का निर्देश

शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि दरअसल माफिया पिछले पंद्रह सालों में भाजपा के कार्यकाल में पनपा और उसने पूरे प्रदेश को अपनी चपेट में ले लिया। अब ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई हो रही है, तो भाजपा के ही लोग इसका विरोध कर रहे हैं। उन्होंने दृढता से कहा कि लेकिन कांग्रेस सरकार इससे डरने वाली नहीं है। साथ में उन्होंने यह भी कहा कि सरकार बगैर किसी भेदभाव के माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

शर्मा ने कहा कि कभी यह प्रदेश शांति का टापू था, लेकिन भाजपा ने पंद्रह सालों में इसे पूरी तरह बेपटरी कर दिया। भूमाफिया ने बहुत गड़बड़ियां कीं। ड्रग माफिया भी सक्रिय रहा। परिवहन और शराब माफिया को भी किसी से खौफ नहीं था। लेकिन मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में राज्य में मजबूत सरकार आयी, उसने राज्य को पटरी पर लाने के व्यवस्थाएं सुधारना शुरू किया। इसी दौरान माफियाओं के बारे में तथ्यात्मक जानकारियां सामने आयीं और फिर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की गयी।

यह खबर भी पढ़ें:​ बाबा रामदेव बोले- जिन्ना वाली आजादी के नारे लगाना गद्दारी, जनसंख्या नियंत्रण बहुत जरुरी

शर्मा ने बताया कि अब तक की कार्यवाही में राज्य में 615 भू.माफियाओं, 694 शराब माफियाओं, 150 मिलावट माफियाओं, 65 सहकारी माफियाओं, 149 वसूली माफियाओं और ट्रान्सपोर्ट माफियाओं के 1053 वाहनों पर कार्रवाई की गयी। उन्होंने दृढ़ता के साथ दोहराया कि यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended