संजीवनी टुडे

दिल्ली का कुख्यात एक लाख का इनामी शक्ति नायडू मेरठ में ढेर, 5 करोड़ की सनसनीखेज लूट के बाद आया था सुर्खियों में

संजीवनी टुडे 18-02-2020 22:06:31

पिछले कई दिनों से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अपनी जड़े जमाने की कोशिश में जुटे दिल्ली के कुख्यात एक लाख के इनामी अपराधी शक्ति नायडू को मेरठ पुलिस ने मंगलवार को मुठभेड़ में ढेर कर दिया। दिल्ली के जरायम की दुनिया का शिव शक्ति नायडू पिछले कुछ समय से मेरठ पुलिस के लिए चुनौती बन गया था।


मेरठ। पिछले कई दिनों से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अपनी जड़े जमाने की कोशिश में जुटे दिल्ली के कुख्यात एक लाख के इनामी अपराधी शक्ति नायडू को मेरठ पुलिस ने मंगलवार को मुठभेड़ में ढेर कर दिया। दिल्ली के जरायम की दुनिया का शिव शक्ति नायडू पिछले कुछ समय से मेरठ पुलिस के लिए चुनौती बन गया था। मेरठ में दिल्ली के एसीपी की हत्या करने आए शिव शक्ति ने अपने ही गुर्गे की हत्या कर दी थी। इसके बाद पुलिस ने उस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था और उसकी तलाश में जुटी थी।

दिल्ली के कुख्यात बदमाश शिव शक्ति नायडू ने दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में गंभीर अपराध किए थे। शिव शक्ति ने फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा से दिल्ली के लाजपत नगर में आठ करोड़ रुपये की लूट की थी। इसके बाद कड़कड़डूमा कोर्ट में धुआंधार फायरिंग करके मुख्य आरक्षी रण सिंह मीणा की हत्या कर दी गई थी। वह कई साल जेल में यह चुका था और इस समय जेल से पैरोल पर बाहर आया था और फरार हो गया। 

दिल्ली में एसीपी ललित नेगी ने उसके गिरोह की कमर तोड़ दी थी। तभी से वह पश्चिमी यूपी में अपने गिरोह को खड़ा कर रहा था। 30 जनवरी को वह मेरठ में दिल्ली के एसीपी की हत्या करने के लिए आया था। एसीपी मेरठ में एक विवाह समारोह में आए थे। तभी उसका अपने साथियों से मतभेद हो गया और उसने अपने गुर्गे हनी की हत्या कर दी तथा तिलकराज को घायल कर दिया। इसके बाद से ही पुलिस शिव शक्ति के पीछे लगी थी। आनन-फानन में उस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया। 

सोमवार की देर रात उसने एक फॉर्च्यूनर कार को लूट लिया और मेरठ में छिप गया। मंगलवार दोपहर बाद पुलिस के साथ मुठभेड़ में वह मारा गया। इस मुठभेड़ में सीओ दौराला जितेंद्र सरगम समेत कई पुलिस कर्मी गोली लगने से घायल हो गए। जबकि एसएसपी अजय साहनी बाल-बाल बच गए। शिव शक्ति के खात्मे से पुलिस ने भी राहत की सांस ली है।

गौरतलब है कि शक्ति नायडू वर्ष 2014 दिल्ली में हुई 5 करोड़ की सनसनीखेज लूट की घटना को अंजाम देकर एकाएक सुर्खियों में आया था। इसके बाद से दिल्ली और एनसीआर में उसका अच्छा खासा आतंक था। फिलहाल दिल्ली पुलिस की घेराबंदी से बचने के लिए कुख्यात शक्ति नायडू पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आसरा तलाश रहा था। पुलिस को उसके पास से एक 9 एमएम इंग्लिश कार्बाइन, 12 बोर की डबल बेरल बंदूक और एक कार बरामद हुई। 

यह खबर भी पढ़े: योगी सरकार ने बजट के नाम पर फिर थमाया लालीपाॅप, पांच लाख की आर्थिक मदद पर किसानों में खुशी

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended