संजीवनी टुडे

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी बोले- CAA, NRC और NPR वापस लें सरकार, पढ़िए- पूरी खबर

संजीवनी टुडे 19-02-2020 22:17:21

शाहीन बाग में सीएए और एनआरसी के विरोध में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच शाम को सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त किए गए तीसरे वार्ताकार व पूर्व मुख्य सूचना आयुक्त वजाहत हबीबुल्लाह भी शाहीन बाग पहुंच गए। इनके साथ एक और सीनियर अधिवक्ता तस्लीमा भी मौजूद थीं।


नई दिल्ली। शाहीन बाग में सीएए और एनआरसी के विरोध में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच शाम को सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त किए गए तीसरे वार्ताकार व पूर्व मुख्य सूचना आयुक्त वजाहत हबीबुल्लाह भी शाहीन बाग पहुंच गए। इनके साथ एक और सीनियर अधिवक्ता तस्लीमा भी मौजूद थीं। हबीबुल्लाह ने शाहीन बाग पहुंचकर महिलाओं के अलावा बाकी लोगों से बातचीत की। महिलाओं का कहना था कि वैकल्पिक मार्गों को पुलिस ने जबरन बंद किया हुआ है। अभी फिलहाल स्कूल वैन, एंबुलेंस व और जरूरी वाहनों को इसी रोड से रास्ता दिया जा रहा है। वैकल्पिक मार्गों को खोलकर राहत मिल सकती है। महिलाओं ने एक सुर में कहा कि सड़क खोलने से जरूरी है कि सरकार सीएए, एनआरसी और एनपीआर को वापस ले।

शाम करीब पांच बजे संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन के जाने के बाद 5.25 बजे वजाहत हबीबुल्लाह और अधिवक्ता तस्लीमा शाहीन बाग पहुंचे। वहां पहुंचते ही उन्होंने महिलाओं से बातचीत शुरू कर दी। काफी देर बातचीत करने के बाद कुछ प्रदर्शनकारियों ने उन्हें शाहीन बाग का प्रदर्शन स्थल दिखाया। बाद में उन्हें उन वैकल्पिक रास्तों को भी दिखाया गया, जिनको खोलकर बंद रोड से राहत मिल सकती है। लोगों का कहना था कि आगरा नहर के किनारे, सरिता विहार वाली सड़क को पुलिस ने बंद किया हुआ है। इसके अलावा कालिंदीकुंज से अबुल फजल होते हुए जामिया जाने वाली सड़क को भी पुलिस ने बंद किया हुआ है। अगर इन सड़कों को खोल दिया जाए तो बहुत राहत मिलेगी। लोगों की बातचीत सुनने के बाद हबीबुल्लाह ने वैकल्पिक मार्गों का नक्शा प्रदर्शनकारियों से मांगा है। दोबारा आने की बात कर शाम करीब 6.45 हबीबुल्लाह वहां से चले गए।

बातचीत के दौरान निकली कई एंबुलेंस
संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन मंच पर खड़े होकर महिलाओं व अन्य लोगों से बातचीत कर रहे थे। उसी दौरान बंद पड़ी सड़क पर एंबुलेंस निकली। लोगों ने भी आनन-फानन में बिना रुके ही सरिता विहार की ओर आ रही एंबुलेंस को नोएडा की ओर निकाल दिया। दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे के बीच तीन एंबुलेंस सरिता विहार-नोएडा रोड से निकली। लोगों ने इशारा कर संजय हेगड़े और साधना को बताया भी कि देखिये एंबुलेंस को भी यहां से रास्ता दिया जा रहा है।

आदाब, ससरियाकाल, नमस्कार और जयहिंद बोलकर जीता दिल
शाहीन बाग के मंच पर चढ़ते ही संजय हेगड़े व साधना रामचंद्रन ने लोगों का दिल जीत लिया। सबसे पहले दोनों ने आदाब, ससरियाकाल, नमस्कार और जयहिंद बोला। यह सुनते ही लोगों ने नारेबाजी और तालिया बजाना शुरू कर दिया। लोगों का लगा कि शायद अब उनकी बात सुनी जाएगी। इन लोगों के जाने के बाद वहां मौजूद लोगों कहा कि सरकार तो उनकी बात सुन नहीं रही। उन्हें यकीन है कि सुप्रीम कोर्ट उनकी बात जरूर सुनेगा।

यह खबर भी पढ़े: हैदराबाद/ CAA के समर्थन में अमित शाह 15 मार्च काे करेंगे बड़ी जनसभा, तेलंगाना के CM ने सीएए के विरुद्ध खोला मोर्चा

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended