संजीवनी टुडे

रेड्डी मंत्रिमंडल की पहली बैठक में हुए कई महत्वपूर्ण फैसले

संजीवनी टुडे 10-06-2019 22:44:58

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल की सोमवार को हुई पहली बैठक में सरकारी कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी समेत कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए


अमरावती। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल की सोमवार को हुई पहली बैठक में सरकारी कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी समेत कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए।

सरकारी कर्मचारियों को 27 प्रतिशत अंतरिम राहत प्रदान करने के लिए वेतन संशोधन समिति की लंबित रिपोर्ट को भी मंजूरी दी गयी। अंतरिम राहत से खजाने पर 815 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा। यह एक जुलाई से लागू होगी और इससे राज्य के करीब चार लाख कर्मचारियों को फायदा होगा। 

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में नवगठित कैबिनेट की पहली बैठक में अंशदायी पेंशन योजना को रद्द करने पर सैद्धांतिक रूप से सहमति बनी। सरकारी कर्मचारी लंबे समय से इसकी मांग कर रहे थे। 

इसके मुताबिक कैबिनेट ने अंशदायी पेंशन योजना को खत्म करने संबंधित विभिन्न पहलुओं पर गौर करने के लिए वित्तमंत्री की अध्यक्षता में कमेटी बनाने का फैसला किया गया है। इसके अलावा आशा वर्कर्स का वेतन तीन हजार से बढ़ाकर 10 हजार रुपये कर दिया गया है। तिरुपति बालाजी मंदिर के बोर्ड रद्द करने का निर्णय भी हुआ।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From state

Trending Now
Recommended