संजीवनी टुडे

RPF जवान की सतर्कता से बची ए​क ही परिवार के सात सदस्यों की जान

संजीवनी टुडे 23-11-2020 20:40:16

रेलवे पुलिस के जवान की सतर्क निगाह के चलते एक ही परिवार के सात सदस्यों की जान बच गई।


चंदौली। रेलवे पुलिस के जवान की सतर्क निगाह के चलते एक ही परिवार के सात सदस्यों की जान बच गई। आर्थिक तंगी से परेशान परिवार बच्चों के साथ आत्महत्या के इरादे से रेल पटरी पर लेटा हुआ था। 

बीट ड्यूटी में तैनात आरपीएफ जवान की नजर उन पर पड़ी तो उसने दौड़कर सभी को हटाया। और गुजर रही ट्रेन को भी सकुशल पार कराया। सोमवार को सोशल मीडिया में प्रकरण सामने आया तो लोगों ने जवान के सूझबूझ की जमकर सराहना की।

दरअसल, मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के चर्तुभुजपुर निवासी एक व्यक्ति आर्थिक तंगी से परेशान पत्नी और पांच बच्चों ​के साथ रविवार सांयकाल डीडीयू जीवनाथपुर के मध्य रेल पटरी पर आत्महत्या के इरादे से लेटा था। इस रूट से 030446 अप सीआरपीएफ स्पेशल ट्रेन कुछ ही देर में गुजरने वाली थी। ट्रेन पं.दीन दयाल उपाध्याय रेलवे जंक्शन से रवाना हो गई। बीट ड्यूटी में तैनात आरपीएफ के आरक्षी आरआरके सिंह गश्त कर रहे थे। इसी दौरान पटरी पर लेटे परिवार को देख दौड़कर वहां पहुंचे और सभी को पटरी से हटा ट्रेन को पास कराया। 

ट्रेन के जाने के बाद आरक्षी ने परिवार से पूछताछ की। तो परिवार के मुखिया ने पूरी बात बताई। जवान ने पूरे प्रकरण की जानकारी अपने अफसरों को दी। और सभी को लेकर सुरक्षित उनके घर तक पहुंचाया। आरपीएफ के कमांडेंट आशीष मिश्रा के निर्देश पर अन्य अफसर भी परिवार के घर पहुंचे। उन्हें समझा बुझा कर अफसरों ने भविष्य में ऐसी गलती दोबारा न करने की हिदायत दी। रेलवे के अफसरों ने क्षेत्रीय थाने को भी इसकी जानकारी दी। महिला उपनिरीक्षक  परिवार की काउंसलिंग भी की।

यह खबर भी पढ़े: लोगों को दिल्ली सरकार के जुर्माने से बचाने के लिए भाजपा चला रही मास्क वितरण अभियान

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended