संजीवनी टुडे

गुजरात में कोरोना के सात 76 नए मामले, पाटन के एक ही गांव में 7 पॉजिटिव

संजीवनी टुडे 09-04-2020 21:47:29

गुजरात में कोरोना संकट बढ़ रहा है और पिछले 24 घंटों में राज्य में 76 नए सकारात्मक मामले दर्ज किए गए हैं। राज्य में अबतक कोरोना रोगियों की संख्या 262 हो गई है। यह जानकारी स्वास्थ्य प्रमुख सचिव जयंती रवि ने दी ।


अहमदाबाद। गुजरात में कोरोना संकट बढ़ रहा है और पिछले 24 घंटों में राज्य में 76 नए सकारात्मक मामले दर्ज किए गए हैं। राज्य में अबतक कोरोना रोगियों की संख्या 262 हो गई है। यह जानकारी स्वास्थ्य प्रमुख सचिव जयंती रवि ने दी । 

कल से आज सुबह तक 55 नए सकारात्मक मामले सामने आए लेकिन दोपहर में 21 सकारात्मक मामले सामने आए हैं । अबतक 17 की मौत हो गई है और 26 ठीक हो गए है। पाटन में एक ही गांव में 7 नए सकारात्मक मामले, 8 अहमदाबाद में, 4 वडोदरा में और दो राजकोट में हैं। अहमदाबाद में 8 और मामले दर्ज किए हैं जिससे शहर में कोरोना रोगियों की संख्या 142 हो गई है।

इस संबंध में स्वास्थ्य सचिव जयंती रवि ने कहा कि हॉटस्पॉट क्षेत्रों में गहन निगरानी की जा रही हैं । हॉटस्पॉट क्षेत्र के भीतर संक्रमण को रोकने के लिए और एक क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र में संक्रमण फैले  नहीं उसके  लिए परीक्षण किये जा रहा है जिसके कारण मामले बढ़ रहे हैं । 

अगले दो से चार दिनों में मामलों में वृद्धि होगी । वर्तमान में 215 उपचाराधीन हैं, जिनमें से 212 स्थिर हैं और 3 मरीज वेंटिलेटर पर हैं। पिछले 24 घंटों में 1975 के परीक्षण किए हैं । इनमें से 76 पॉजिटिव आए और 1541 नेगेटिव और 358 पेंडिंग हैं ।

एहतियात और सुरक्षा के तहत 90 हजार पुलिस कर्मियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है और अब तक किसी को कोरोना नहीं है। राज्य के पुलिस प्रमुख शिवानंद झा ने कहा कि अहमदाबाद में कोरोना सकारात्मक मामलों में लगातार वृद्धि के कारण स्वास्थ्य टीम द्वारा गहन जांच की गई है और इस स्वास्थ्य टीम को पर्याप्त पुलिस व्यवस्था दी गई है। 

अग्र सचिव अश्विनी कुमार ने कहा अगर राज्य में कोरोना की वजह से स्थिति बिगड़ती है, तो 1,000 से अधिक निजी डॉक्टरों की जरूरत होगी । सभी निजी डॉक्टर भी ऐसी स्थिति में सेवा करने के लिए तैयार है। अहमदाबाद में पीपीई किट का पर्याप्त उत्पादन हो रहा है।

100 कारीगर  प्रति दिन 3500 पीपीई किट बना रहे है। अहमदाबाद में कोरोना सकारात्मक मामलों में लगातार वृद्धि के कारण  अहमदाबाद महानगर पालिका के आयुक्त  विजय नहेरा ने खा की  प्रत्येक व्यक्ति का परीक्षण कोट क्षेत्र में किया जाएगा। वडोदरा के नागरवाड़ा के बाद तंदुलजा क्षेत्र की क्लस्टर संगरोध, बड़े पैमाने पर नमूनाकरण होगा।

यह खबर भी पढ़े: UP: कोरोना की फेक न्यूज पर सख्त हुई योगी सरकार, अब तक 78 मामले दर्ज, आरोप सिद्ध होने पर भेजे जाएंगे जेल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended