संजीवनी टुडे

अरावली पर्वत श्रंखला में सफारी विकसित करने के प्रस्ताव पर गम्भीरता से विचार : नरबीर

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 13-08-2019 16:34:44

हरियाणा के वन एवं वन्य प्राणी मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा है कि राज्य की सबसे पुरानी अरावली पर्वत श्रृंखला में प्राकृतिक सम्पदा एवं वन्य प्राणी संरक्षण के लिए तेंदुए और हिरण की सफारी योजना विकसित करने के प्रस्ताव पर गम्भीरता से विचार किया जा रहा है।


चंडीगढ़। हरियाणा के वन एवं वन्य प्राणी मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा है कि राज्य की सबसे पुरानी अरावली पर्वत श्रृंखला में प्राकृतिक सम्पदा एवं वन्य प्राणी संरक्षण के लिए तेंदुए और हिरण की सफारी योजना विकसित करने के प्रस्ताव पर गम्भीरता से विचार किया जा रहा है।

यह खबर भी पढ़े: पागल का ऑपरेशन कर पेट से निकाले बोल्ट, चाकू, नेल कटर समेत पांच किलो धातु के 452 सामान

सिंह परियोजना की सम्भावना तलाशने के लिए वन विभाग के अधिकारियों के साथ उत्तर प्रदेश के इटावा स्थित लायन सफारी का अवलोकन करने गए हैं। उनके साथ प्रधान मुख्य वन संरक्षक(वन्य प्राणी) वी. एस. तंवर, अतिरिक्त मुख्य वन संरक्षक आलोक वर्मा, वन मंडल अधिकारी सुभाष यादव भी गये हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

उल्लेखनीय है कि हरियाणा में गुरुग्राम के सेक्टर-76 के निकट सकतपुर और गैरतपुर बास गांवों के आसपास के क्षेत्र में सिटी फॉरेस्ट विकसित किया जा रहा तथा यह स्थल प्रस्तावित सफारी परियोजना के लिए सबसे उपयुक्त होगा जो आने वाले समय में ग्लोबल सिटी गुरुग्राम में तेन्दुआ एवं हिरण सफारी प्रकृति एवं पर्यावरण प्रेमियों की पहली पसंद बनकर उभरेगा और इन्दिरा गांधी हवाई अड्डे से वहां मात्र 25 मिनट में पहुंचा जा सकता है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended