संजीवनी टुडे

गौ तस्करो की बढती घटनाओं को रोकने के लिए बनाई जा रही है अलग रणनीति-सेंगथिर

संजीवनी टुडे 31-07-2019 16:45:52

राजस्थान में भरतपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक एस सेंगथिर ने कहा है कि राज्य में गौ तस्करो की बढती घटनाओं को रोकने के लिए अलग रणनीति बनाई जा रही है।


अलवर। राजस्थान में भरतपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक एस सेंगथिर ने कहा है कि राज्य में गौ तस्करो की बढती घटनाओं को रोकने के लिए अलग रणनीति बनाई जा रही है। श्री सेंगथिर एवं पुलिस महानिरीक्षक (अपराध) विशाल बंसल आज जिले के पहाड़ी गांव में कल शाम गौ तस्करों द्वारा एक ग्रामीण पर फायरिंग करने एवं एक गौ तस्कर को पकड़ने की घटना की जानकारी लेने पहुंचे। दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने अलवर में घायलों से मुलाकात की। उन्होंने इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जो लोग गौ तस्करी या गौ रक्षकों से जुड़े हैं उनकी सूची क्रमबद्ध की जा रही है और नई तरीके से रणनीति बनाकर कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने कहा कि अलवर एवं भरतपुर सीमावर्ती जिले संवेदनशील होने के कारण इन पर निगरानी आवश्यक है और गौतस्करी की वारदातें बहुत हो रही हैं। 

कथित तौर पर गोपालकों के पास हथियार होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया यह मामला गौ तस्करी से जुड़ा हुआ है और पुलिस उसी हिसाब से कार्रवाई करेंगी। उन्होंने कहा कि गौ तस्करों की गोली से घायल हुए रामजीत के बयान दर्ज किए गए हैं और रामजीत के बयानों के आधार पर मुकदमा भी दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों द्वारा पकड़े गए सलीम के बयान लेकर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है, सलीम अब स्वस्थ है और रामजीत का अभी आईसीयू में इलाज चल रहा है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

उन्होंने कहा कि इस वारदात में फरार आरोपी जैकम और साहब खान के खिलाफ पहले से ही चार पांच मुकदमे दर्ज हैं जिसमें एक आर्म्स एक्ट का और मारपीट का मुकदमा भी शामिल है। गौ तस्करी को पुश्तैनी व्यापार के सवाल पर उन्होंने कहा कि जो भी गौ तस्करी में लिप्त है ,उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो सरकार विशेष ध्यान रखेगी। इस अवसर पर श्री बंसल ने कहा कि जो गौ रक्षक चौकियां खुली हुई हैं वह निरंतर कार्यशील हैं और अब गौ तस्करों ने दूसरे रास्ते शुरू कर दी हैं। उन्होंने कहा कि गौ तस्करी के लिए आरोपित लोगों के खिलाफ पाबंदी की कार्रवाई की जा रही है। कानून अपने स्थान पर काम कर रहा है और निश्चित रूप से गौ तस्करी पर लगाम लगाने के पूरे प्रयास किए जा रहे हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended