संजीवनी टुडे

कांग्रेस मुख्यालय में वरिष्ठ नेताओं को हाथ पैर तोड़ने की धमकी

संजीवनी टुडे 15-06-2019 21:17:10

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद शनिवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी की एक बैठक आयोजित की गई। इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने खुलेआम वरिष्ठ नेताओं को हाथ पैर तोड़ने की धमकी दी


गुवाहाटी। लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद शनिवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी की एक बैठक आयोजित की गई। इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने खुलेआम वरिष्ठ नेताओं को हाथ पैर तोड़ने की धमकी दी। जिसको लेकर पार्टी के अंदर काफी बवाल उठ खड़ा हुआ।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को राजीव भवन में कांग्रेस कार्यकारिणी की सभा आयोजित की गई थी। सभा से कुछ समय पूर्व मुख्यालय के प्रवेश द्वार से होकर अंदर जा रहे कांग्रेस के प्रदेश महासचिव रमेश जैन के विरुद्ध कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने बेहद अशोभनीय आचरण का प्रदर्शन किया। जैन ने आरोप लगाया है कि वह जिस समय कांग्रेस मुख्यालय में प्रवेश कर रहे थे उस दौरान कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ता ने बेहद असभ्य तरीके से उनसे पेश आए। उन्होंने कहा कि हम गांधीवादी आदर्शों से अनुप्राणित होकर कांग्रेस पार्टी की सेवा करने वाले लोग हैं। आवश्यकता होने पर अनशन करेंगे, लेकिन कोई हमारे हाथ पैर तोड़ने की धमकी दे यह उचित नहीं है। सवालिया लहजे में उन्होंने कहा, मुझे इस तरह की धमकी क्यों दी गई।

इस दौरान कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने वरिष्ठ नेता जैन को समझाने की कोशिश की। जबकि तेजपुर के कांग्रेसी युवा नेता पार्थ प्रतीम दास ने बेहद रोष भरे अंदाज में कहा जैन को इस तरह की भाषा कोई कैसे कह सकता है। अगर रमेश जैन का किसी ने अपमान किया है तो, ऐसे कार्यकर्ताओं का हाथ पैर तोड़ने की आवश्यकता है। हालांकि जैन के साथ इस तरह का असभ्य आचरण किस कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने किया इसकी जानकारी सार्वजनिक नहीं हो पाई।

उल्लेखनीय है कि शनिवार की दोपहर 01 बजे से आयोजित प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री भूमिधर बर्मन, शरत बरकटकी, बोलीन कुली, प्रद्युत बरदलै, एमजीवीके भानू, अब्दुल खालेक, आबू ताहेर बेपारी, भूपेन बोरा समेत अनेक वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया। 

बैठक में गत लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी के विभिन्न गतिविधियों पर विस्तार से चर्चा की गई। साथ ही आने वाले समय में 4 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उप चुनाव को लेकर भी चर्चा किए जाने की जानकारी मिली है।

वहीं दूसरी ओर शनिवार को ही गुवाहाटी के क्रिश्चियन बस्ती स्थित होटल गेटवे ग्रांड में कांग्रेस विधायक दल की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रिपुन बोरा ने की। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई, विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता देवव्रत सैकिया और प्रतिपक्ष के उप नेता रकीबुल हुसैन ने भी हिस्सा लिया।

सूत्रों ने बताया है कि बैठक में कांग्रेस ने 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अभी से ही अपनी रणनीति तैयार करते हुए 80 सीटों पर जीत हासिल करने के लिए रोडमैप तैयार करने का निर्णय लिया। साथ विधानसभा चुनाव में उन्हीं नेताओं को टिकट देने की बात कही गई जो राज्य में जमीनी स्तर पर अपनी पकड़ रखते हैं। 

ऐसे नेताओं को कतई टिकट न देने का निर्णय लिया गया जो राज्य से बाहर रहकर राजनीति करते हैं। इस दौरान राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) तथा अन्य राज्य के ज्वलंत मुद्दों को लेकर भाजपा नीत गठबंधन प्रदेश सरकार को घेरने की रणनीति बनाई गई। 

इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि भाजपा में कोई भी ऐसा नेता नहीं है जो राज्य में मंत्री के पद पर रहते हुए राज्य के कल्याण के लिए काम कर सके। राज्य सरकार की कांग्रेस पार्टी की विधायक दल की बैठक में कड़े शब्दों में आलोचना की गई।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

 

More From state

Trending Now
Recommended