संजीवनी टुडे

अर्ध सैनिक बलों ने मनाया योग दिवस

संजीवनी टुडे 21-06-2019 16:30:07

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) द्वारा उत्तर 24 परगना जिले के मध्यमग्राम बीएसएफ कैंप में शुक्रवार को योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें सभी अर्धसैनिक बलों के जवानों और अधिकारियों ने भाग लिया।


कोलकाता। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) द्वारा उत्तर 24 परगना जिले के मध्यमग्राम बीएसएफ कैंप में शुक्रवार को योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें सभी अर्धसैनिक बलों के जवानों और अधिकारियों ने भाग लिया। सुबह सात बजे से 7:45 बजे तक आयोजित हुए इस कार्यक्रम का आयोजन केंद्रीय आयुष मंत्रालय के साधारण योग नियमावली के तहत किया गया था। कार्यक्रम का उद्घाटन ईस्टर्न कमांड के एडीजी हेड क्वार्टर (स्पेशल) संजीव कुमार सिंह ने किया। 

उनके साथ इस मौके पर बीएसएफ दक्षिण बंगाल के आईजी वाईबी खुरानिया और सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, एसएसबी, एनएसजी आदि अर्धसैनिक बलों के करीब 1028 अधिकारी मौजूद थे। आर्ट ऑफ लिविंग के योग गुरु स्वामी आत्मानंद जी ने अर्ध सैनिक बलों के कर्मियों को योग का प्रशिक्षण दिया। इस दौरान अर्धसैनिक बलों के कर्मचारियों ने स्वस्थ शरीर और सुखी जीवन के लिए नियमित योग करने की प्रतिज्ञा की है। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended