संजीवनी टुडे

स्‍व. कर्नाड के निधन से साहित्य-सिनेमा के एक युग का अंत : मंत्री डॉ. साधौ

संजीवनी टुडे 10-06-2019 21:12:55

प्रदेश की संस्कृति, चिकित्सा शिक्षा एवं आयुष मंत्री डॉ. विजय लक्ष्मी साधौ ने देश के प्रख्यात अभिनेता, साहित्यकार, रंगकर्मी और बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी गिरीश कर्नाड के निधन पर गहन शोक व्यक्त किया है।


भोपाल। प्रदेश की संस्कृति, चिकित्सा शिक्षा एवं आयुष मंत्री डॉ. विजय लक्ष्मी साधौ ने देश के प्रख्यात अभिनेता, साहित्यकार, रंगकर्मी और बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी गिरीश कर्नाड के निधन पर गहन शोक व्यक्त किया है। डॉ. साधौ ने बताया कि मध्यप्रदेश शासन ने कर्नाड को राष्ट्रीय कालिदास सम्मान से सम्मानित किया था।

डॉ. साधौ ने कहा कि पदम पुरस्कारों से सम्मानित कर्नाड के निधन से देश में साहित्य और सिनेमा के एक युग का अंत हो गया है। अनेक राजनैतिक और सामाजिक आंदोलनों पर उन्होंने अपनी बेबाक आवाज बुलंद की। संस्कृति मंत्री डॉ. साधौ ने दिवंगत आत्मा को शांति और परिजनों को दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्‍वर से प्रार्थना की है।गौरतलब है कि 'मंथन', 'निशांत' जैसी फिल्मों में यादगार भूमिका निभाने वाले स्व. कर्नाड ने दूरदर्शन के शो मालगुडी डेज में भी अपनी अमिट छाप छोड़ी। उनके 'ययाति', 'तुगलक', 'हयवदन', 'द ड्रीम्स ऑफ टीपू सुल्तान' आदि नाटकों ने खूब प्रशंसा बटोरी। सफल अभिनेता, फिल्म निर्देशक, नाटककार और साहित्यकार के रूप में स्व. कर्नाड को देश के प्रतिष्ठित पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। उन्हें संगीत नाटक अकादमी, साहित्य अकादमी, ज्ञानपीठ आदि सर्वोच्च पुरस्कारों ने नवाजा गया।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From state

Trending Now
Recommended