संजीवनी टुडे

सीहोर: गांव में लगी भीषण आग में जले छह मकान, 11 वर्षीय बच्चा जिंदा जला

संजीवनी टुडे 26-05-2020 15:22:34

मध्यप्रदेश की सीहोर जिले में इछावर तहसील अंतर्गत लोहा पठार गांव में बीती रात भीषण आग लग गई। इस आगजनी में छह मकान पूरी तरह जलकर खाक हो गए,


सीहोर। मध्यप्रदेश की सीहोर जिले में इछावर तहसील अंतर्गत लोहा पठार गांव में बीती रात भीषण आग लग गई। इस आगजनी में छह मकान पूरी तरह जलकर खाक हो गए, जबकि एक महान में सो रहा 11 वर्षीय बालक भी जिंदा जल गया। बताया जा रहा है कि ग्रामीणों ने अपने संसाधनों से आग पर काबू पाया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की। ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड के देर से पहुंचने का आरोप लगाया है। 

जानकारी के मुताबिक, लोहा पठार गांव में सोमवार को रात करीब आठ बजे एक मकान में आग लगी और देखते ही देखते ही आसपास के पांच अन्य मकानों को अपनी चपेट में ले लिया। आग की सूचना मिलते ही ग्रामीण इकट्ठे हो गए और अपने-अपने घरों से पानी लाकर बुझाना शुरू किया। इसी बीच पुलिस और फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी गई। इछावर थाना पुलिस तो तत्काल मौके पर पहुंच गई, लेकिन फायर ब्रिगेड काफी देर तक नहीं आई, तब तक ग्रामीणों ने ही आग पर काबू पा लिया। बताया गया है कि एक महान में 11 वर्षीय बालक सो रहा था, जिसकी जलने से मौत हो गई। 

बताया गया है कि आग पर काबू पाने के बाद ग्रामीणों ने बच्चे की तलाश शुरू की तो उसका अधजला शव घर के अंदर से मिला। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया। बाद में देर रात फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और बुझी हुआ आग पर पानी डालकर चली गई। इस आगजनी में छह मकान पूरी तरह जलकर राख हो गए। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है। मंगलवार को सुबह प्रशासन की टीम गांव पहुंची और आगजनी में हुए नुकसान का सर्वे किया।

यह खबर भी पढ़े: अब चारधाम यात्रा होगी और आसान, चंबा में 3 महीने में तैयार होगी 440 मीटर सुरंगः गडकरी

यह खबर भी पढ़े: महाराष्ट्र में 24 घंटे के भीतर 80 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, संक्रमित पुलिस वालों की संख्या हुई 1889

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended