संजीवनी टुडे

एग्जिट पोल में हार देख, कांग्रेस नेता मुख्यमंत्री बघेल पर साध रहे निशाना

संजीवनी टुडे 20-05-2019 22:13:52


रायपुर। लोकसभा चुनाव के समाप्त होने के बाद जैसे ही एग्जिट पोल सर्वे ने भाजपा को छत्तीसगढ़ में बढ़त दी, वैसे ही कांग्रेस के नेताओं में आपसी जंग छिड़ गई है। सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता टीएस सिंहदेव ने सोमवार को एक बयान में अपरोक्ष रूप से अपने प्रतिद्ंवद्वी पार्टी नेता व राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधा है। प्रदेश सरकार में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस कम से कम 7 सीटें जीतेगी, अगर ऐसा नहीं होता है तो यह कांग्रेस पार्टी की हार है। उन्होंने अपने गृहक्षेत्र सरगुजा लोकसभा क्षेत्र में भी कांग्रेस की जीत को लेकर संशय जताया है। 

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में बाबा के नाम से मशहूर कांग्रेस नेता टीएस सिंहदेव मुख्यमंत्री बनना चाहते थे। उन्हें मुख्यमंत्री बनाने के लिए अधिकतर विधायकों का भी समर्थन प्राप्त है, लेकिन एक नाटकीय घटनाक्रम के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भूपेश बघेल को प्रदेश की गद्दी सौंप दी। यही वजह है कि लोकसभा चुनाव में ओडिशा का प्रभार मिलने के बाद राजघराने से ताल्लुक रखने वाले टीएस सिंहदेव चुनावी दिनों में छत्तीसगढ़ में कहीं दिखायी नहीं दिये। दूसरी तरफ, चुनाव का पूरा प्रभार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने जिम्मे ले लिया था। अब ऐसी स्थिति में कांग्रेस पार्टी छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में अधिकतर सीटें जीत नहीं पाती है 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल 

तो जिम्मेवारी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल के सिर पर जाएगी। यही वजह है कि प्रदेश कांग्रेस में हार-जीत को लेकर अभी से गुटबाजी तेज हो गई है और  सिंहदेव कांग्रेस की हार की जिम्मेदारी पार्टी पर थोप रहे हैं, जिसके मुखिया भूपेश बघेल हैं। हालांकि, टीएस सिंहदेव ने रायगढ़ और कोरबा लोकसभा सीटों पर जीत पर का दावा किया है। उन्होंने देश में किसी प्रकार के मोदी लहर की संभावना को खारिज किया। जबकि, रविवार को देशभर के सभी मुख्य एग्जिट पोल सर्वे में भाजपा गठबंधन को बहुमत से भी काफी आगे यानी 300 सीटों तक पहुंचने की संभावना जतायी गयी है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended