संजीवनी टुडे

सरहुल और रामनवमी को लेकर सुरक्षा के रहेंगे पुख्ता इंतजाम

संजीवनी टुडे 04-04-2019 12:16:26


रांची। राजधानी में सरहुल का पर्व 8 और रामनवमी 14 अप्रैल को मनाया जाएगा। इसके लिए रांची पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। एसएसपी अनीश गुप्ता की ओर से सभी थाना प्रभारियों को सरहुल और रामनवमी पर्व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाए जाने के लिए विशेष दिशा-निर्देश दिए हैं। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

सभी थाना प्रभारियों को संप्रदायिक गड़बड़ी करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही करने का आदेश दिया गया है। इसे लेकर सभी थानों में शांति समिति की बैठक आयोजित की जा रही है। ऐसे व्यक्ति जो पर्व के दौरान बाधा उत्पन्न कर सकते हैं। ऐसे लोगों पर विशेष नजर रखी जा रही है। सोशल मीडिया और व्हाट्सएप ग्रुप चलाने वालों पर भी चौकसी रखी जा रही है। 

पूर्व की घटनाओं और उसके जिम्मेदार व्यक्तियों पर भी नजर रखने का आदेश दिया गया है। उपद्रवी तत्वों के साथ सख्ती से निपटने का निर्देश दिया गया है। सरहुल और रामनवमी में निकलने वाले जुलूस के दौरान आवश्यकता अनुसार यातायात नियंत्रण के लिए बैरिकेडिंग लगाने और वाहनों के लिए मार्ग परिवर्तित करने का भी निर्देश दिया गया है। 

जुलूस गुजरने के दौरान दूसरे समुदाय के धार्मिक स्थलों पर विशेष चौकसी बरतने को कहा गया है। वैसे लोग जो अफवाह फैलाते मिलते हैं। उन पर पुलिस इस बार सख्त कार्रवाई करेगी ।महिलाओं की सुरक्षा पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा, ताकि जुलूस में आने वाली महिलाओं के साथ छेड़खानी की घटना नहीं हो। इसके साथ ही आयोजन समिति के लोगों को निर्देश दिया गया है कि स्थापित करते हुए सीसीटीवी लगवाएं। 

सरहुल पर्व के दौरान पीसीआर, टाइगर मोबाइल और गस्ती दल मुस्तैद रहेंगे। सभी थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में इनकी मॉनिटरिंग करेंगे। किसी भी तरह की आपात स्थिति में कंट्रोल रूम से संपर्क करने का निर्देश दिया गया है। सिटी एसपी और ग्रामीण एसपी अपने-अपने क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था के संपूर्ण प्रभार में रहेंगे। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

पर्व को लेकर 200 दंडाधिकारी और 5000 जवान तैनात किए जायेंगे। इनमें रैपिड एक्शन फोर्स, झारखंड जगुआर, जैप और झारखंड पुलिस के जवान शामिल है। संवेदनशील स्थानों पर रैपिड एक्शन फोर्स को लगाया जाएगा।

More From state

Trending Now
Recommended