संजीवनी टुडे

कढ़े निर्देशों से बौखलाए शिक्षक, तय करेंगे एसडीएम का तबादला

संजीवनी टुडे 17-03-2018 20:31:25

हिण्डौन सिटी। माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा दसवीं बाहरवीं कक्षा की आयोजित की जा रही है। परीक्षाओं की गोपनीयता को बरकरार रखने के लिए हिण्डौन के उपखण्ड अधि्कारी शेरसिंह लुहाड़िया द्वारा स्कूलों का औचक निरीक्षण किया गया । एसडीएम के निरीक्षण के दौरान राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय क्यारदा खुर्द व हिण्डौन सिटी खामियों का पिटारा खुला। एसडीएम द्वारा निरीक्षण में मिली लापरवाही को सही करने के कढ़े निर्देश दिए गए।

जिस पर गुस्साए शिक्षकों द्वारा एसडीएम के खिलाफ अभद्रता करने का आरोप जड़ दिया व माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सचिव को एसडीएम द्वारा शिक्षकों पर अभद्रता करने की शिकायत भेजी। शिक्षकों द्वारा सचिव को शिकायत भेजने तक सीमित ही नही रहे।उसके बाद शिक्षकों द्वारा एक बैठक की गई जिसमें निर्णय लिया गया कि जब तक एसडीएम का तबादला नही होगा तब तक हर माह होने वाली पीईईओ मीटिंग में भाग नही लेंगे। सभी शिक्षक शिक्षण के दौरान काली पट्टी बांधकर विरोध करेंगे। जिला स्तरीय शिक्षा परिषद के सभी सदस्यों ने जिला कलेक्टर को एसडीएम के खिलाफ शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन भेजा।

परीक्षा की गोपनीयता रखने के कढ़े निर्देश पर बौखलाए शिक्षक- एसडीएम शेरसिंह लुहाड़िया द्वारा स्कूलो के औचक निरीक्षण के दौरान मिली खामियों की शिकायत माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सचिव से करने पर शिक्षक अभद्रता के मामले में लामबंद हो गए। शिक्षकों द्वारा एसडीएम पर कई तरह के आरोप लगाए। जिससे एसडीएम का तबादला हो जाये। जिससे औचक निरीक्षण के दौरान मिली खामियों पर पर्दा लग सके।

MUST WATCH

Rochak News Web

More From state

Trending Now
Recommended