संजीवनी टुडे

अनुच्छेद 370 समाप्त कर पाकिस्तान और देश विरोधी ताकतों के मुंह पर करारा तमाचा

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 07-08-2019 16:38:19

भाजपा के वरिष्ठ नेता और हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा है कि केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त कर पाकिस्तान और देश विरोधी ताकतों के मुंह पर करारा तमाचा जड़ने के साथ इनके मंसूबों पर गहरी चोट की है।


शिमला। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के वरिष्ठ नेता और हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा है कि केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त कर पाकिस्तान और देश विरोधी ताकतों के मुंह पर करारा तमाचा जड़ने के साथ इनके मंसूबों पर गहरी चोट की है। 

निराला की जन्मस्थली में पुस्तकालय के निर्माण के लिए पांच करोड़ रूपये

धूमल ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 लागू कर एक ऐतिहासिक भूल की थी जिसके कारण इस राज्य में रक्तरंजित इतिहास लिखा गया। उन्होंने कहा कि इसी अनुच्छेद के कारण राज्य में अनेक सैनिकों और भाजपा के असंख्य कार्यकर्ताओं समेत 41800 लोगों की जानें गईं। लेकिन इस ऐतिहासिक भूल को सुधारते हुए केंद्र की भाजपा सरकार ने अखंड भारत की मजबूत नींव रख दी है। जिसके लिए देश की जनता सदैव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की आभारी रहेगी। 

अनुच्छेद 370 को लेकर कांग्रेस के रवैये की कड़ी आलोचना करते हुए भाजपा नेता ने कहा कि देश विरोधी और आत्मघाती निर्णय लेकर कांग्रेस पार्टी अपने पांवों पर कुल्हाड़ी मार रही है। उन्होंने कहा कि ऐसे समय जब कांग्रेस को देश की एकता एवं अखंडता के लिये एक साथ खड़ा होना चाहिए लेकिन वह पाकिस्तान और अलगाववादियों की भाषा बोलकर कर देश के साथ धोखा कर रही है जिसके लिये जनता उसे कदापि माफ नहीं करेगी।

रेल पटरी धंसने से समलेश्वरी एवं राऊरकेरा एक्सप्रेस रद्द

धूमल ने कहा कि अनुच्छेद 370 की समाप्ति कश्मीर में नए युग का सूत्रपात करेगी। वर्षो से व्याप्त असमानता का अंत होने से विकास की नई परिभाषा लिखी जाएगी। आधारभूत ढांचे के विकास के लिए सरकार के साथ निजी क्षेत्र के निवेश से कश्मीर तेजी से विकास पथ पर अग्रसर होगा। रोजगार के नए अवसर उत्पन्न होने से पाकिस्तान द्वारा गुमराह किया गया कश्मीरी युवा मुख्यधारा से जुड़ेगा और कश्मीर के साथ देश निर्माण में भागीदार बनेगा। ऐसे में पत्थरबाजी और उग्रवाद केवल अतीत की बातें रह जाएंगी। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

उन्होंने अनुच्छेद 370 को खत्म करने और जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक को राज्यसभा और लोकसभा में बहुमत से पारित कराने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को बधाई दी है और कहा कि लगभग 70 वर्षों से लंबित इस मुद्दे को सफलतापूर्वक सुलझा कर केंद्र सरकार ने एक स्वर्णिम इतिहास रचा है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended