संजीवनी टुडे

छात्रावास में दूषित पानी पीने से छात्रायें बीमार

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 05-08-2019 14:43:11

श्रीगंगानगर के जवाहरनगर थाना क्षेत्र में समाज कल्याण विभाग के राजकीय कन्या छात्रावास में दूषित पानी का सेवन करने से छह छात्रायें बीमार हो गई।


श्रीगंगानगर। राजस्थान में श्रीगंगानगर के जवाहरनगर थाना क्षेत्र में समाज कल्याण विभाग के राजकीय कन्या छात्रावास में दूषित पानी का सेवन करने से छह छात्रायें बीमार हो गई। 

आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम में समस्याओं का त्वरित निराकरण: पटेल

पुलिस सूत्रों ने आज बताया कि मौसम विभाग मार्ग पर स्थित समाज कल्याण विभाग के राजकीय कन्या छात्रावास मुताबिक रात 11 बजे इस छात्रावास में निवासरत मोनिका, गुरप्रीत कौर, गगन, संजू, और शीतल को उल्टी दस्त लग जाने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूचना मिलने पर पुलिस थानाप्रभारी एसआई दिनेश कुमार तत्काल हॉस्पिटल पहुंचे। 

छात्रा संजू ने बताया कि कल शाम को उन्होंने खाना खाया और पानी किया था, जिसके बाद उसके समेत चार पांच लड़कियों को घबराहट होने लगी। संजू के अनुसार छात्रावास में पीने का पानी दूषित है। इस वजह से उनकी तबीयत खराब हुई। 

अकील ने 296 हज-यात्रियों को दी विदाई, विशेष बसों द्वारा लाया गया राजाभोज विमानतल

उधर सुबह जैसे ही इस मामले का समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों को पता चला, उन्होंने छात्रावास अधीक्षक शशिकांता को डांट लगाई। इससे पहले कि इस छात्रावास में कोई अधिकारी जांच के लिए जाता, वहां पानी की टंकी और वाटर कूलर की साफ सफाई करवा दी गई। 

अधीक्षक शशिकांता ने पत्रकारों को बताया कि रात को जिला अस्पताल में भर्ती करवाई गई सभी छात्राओं की हालत में सुधार होने पर छुट्टी दे दी गई। सुबह यह लडकियां छात्रावास में वापिस आ गई है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

छात्रावास अधीक्षक ने बताया कि इस क्षेत्र में जलदाय विभाग द्वारा पेयजल की जो आपूर्ति की जा रही है, उसमें सीवरेज का पानी घुल मिलकर आ रहा है। यह शिकायत क्षेत्र के लोगों में आम है, लेकिन इस तरह किसी के बीमार होकर हॉस्पिटल में भर्ती होने का कोई और मामला सामने नहीं आया है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended