संजीवनी टुडे

पीपलकोटी में आयोजित हुआ एससी,एसटी हब योजना सम्मेलन

संजीवनी टुडे 24-12-2018 17:01:20


गोपेश्वर। चमोली जिले के पीपलकोटी में सोमवार को नेशनल एससी-एसटी हब योजना के तहत उद्यमियों का सम्मेलन आयोजित किया गया। सम्मेलन का आयोजन केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग मंत्रालय के माध्यम से राज्य सरकार के उद्योग विभाग के सहयोग से किया गया। 

सम्मेलन ने मुख्य अतिथि नगर पंचायत अध्यक्ष रमेश बंडवाल व जिला पंचायत सदस्य देवेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि उद्योग के क्षेत्र में एसटीएससी हितग्राहियों की भागीदारी करने के लिए राज्य सरकार और केंद्र सरकार अनेक योजनाएं चलायी जा रही है।

वास्तव में देश का समन्वित विकास तभी होगा जब समाज के सभी तबके के लोगों की आर्थिक विकास में समान भागीदारी होगी। लगभग सभी सेक्टरों में देश की प्रगति हुई है, लेकिन प्रगति में समाज के सभी तबके के लोगों की भागीदारी बराबर नहीं है। एससी और एसटी समूह के लोगों की भागीदारी तो और कम है। विशेषकर औद्योगिक विकास के क्षेत्र में। केंद्र और राज्य सरकार समाज के ऐसे लोगों को भी उद्योग खोलने और इसे बढ़ाने की इच्छा रखती है। उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए अनेक योजनाएं संचालित की जा रही है। 

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक डा. एमएस सजवाण ने नेशनल एससी-एसटी हब योजना बारे में जानकारी देते हुए कहा कि उद्यमियों को सशक्त बनाने के लिए केंद्र सरकारयह योजना संचालित की जा रही है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

सम्मेलन की अध्यक्षता शम्भू प्रसाद सती ने की। इस अवसर पर जिला उद्योग केंद्र के सहायक प्रबंधक विक्रम सिंह कुवर, श्याम लाल, आशीष सती आदि आदि मौजूद थे। 

More From state

Trending Now
Recommended