संजीवनी टुडे

SBI ने 50 पैसे चुकाने का थमाया नोटिस, बैंक अधिकारी कुर्सी छोड़कर रफूचक्कर

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 14-12-2019 22:57:33

राजस्थान में झुंझुनू के खेतड़ी लोक अदालत में बैंक द्वारा एक व्यक्ति को 50 पैसे चुकाने के लिये नोटिस दिये जाने का मामला आने पर न्यायाधीश भी हैरान रह गये।


झुंझुनू। राजस्थान में झुंझुनू के खेतड़ी लोक अदालत में बैंक द्वारा एक व्यक्ति को 50 पैसे चुकाने के लिये नोटिस दिये जाने का मामला आने पर न्यायाधीश भी हैरान रह गये। प्राप्त जानकारी के अनुसार जितेंद्र कुमार का खेतड़ी एसबीआई बैंक में जनधन खाता खुला हुआ है। खाते में वर्तमान में 124 रूपये जमा भी हैं, लेकिन फिर भी बैंक वालों ने 12 दिसम्बर की रात 11 बजे जितेंद्र के घर पहुंचकर 50 पैसे बकाया चुकाने का नोटिस थमा दिया। जितेंद्र कुमार ने बताया कि नोटिस में लिखा था कि शनिवार को लोक अदालत में पहुंचकर 50 पैसे जमा करवाएं अन्यथा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह खबर भी पढ़ें:​ ईरानी ने कांग्रेस और झामुमो पर गरीबों की अनदेखी करने का लगाया आरोप

जितेंद्र की रीड की हड्डी में तकलीफ के चलते वह चलने में दिक्कत होने की वजह से उसके स्थान पर उसके पिता विनोद सिंह खेतड़ी लोक अदालत पहुंचे। वहां 50 पैसे के नोटिस का मामला देखकर लोक अदालत में भीड़ जमा हो गई। इस पर वहां मौजूद बैंक अधिकारी कुर्सी छोड़ कर रफूचक्कर हो गए।

AAL

पीड़ित जितेंद्र के पिता विनोद सिंह ने बताया कि मैं सुबह से 50 पैसे जमा कराने के लिए अधिकारियों के चक्कर लगा रहा हूं, लेकिन बैंक के अधिकारी पैसे जमा करने से मना कर रहे हैं। जितेंद्र के वकील विक्रम सिंह ने बताया कि 50 पैसे जमा करवाने का नोटिस एसबीआई बैंक अधिकारियों ने दिया था।

AAL

जब लोक अदालत में उनका मुवक्किल 50 पैसे जमा करवाने पहुंचा अधिकारियों ने पैसे जमा करने से मना कर दिया और अनापत्ति प्रमाणपत्र नहीं दिया। अब बैंक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई और मानहानि का दावा पेश किया जाएगा।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended