संजीवनी टुडे

सतना: अज्ञात बदमाशों ने तोड़ी मां कात्यायनी व हनुमानजी की मूर्तियां, ग्रामीणों में आक्रोश

संजीवनी टुडे 14-01-2019 17:22:45


सतना। मध्यप्रदेश में सतना जिले के रामपुर बाघेलान थाना क्षेत्र के करही गांव में बीती रात कुछ अज्ञात बदमाशों ने बीती रात शराब के नशे में एक मंदिर में स्थापित दशकों पुरानी मां कात्यायनी और हनुमानजी की मूर्तियां तोड़ दीं। सोमवार को सुबह जब लोग दर्शन करने के लिए मंदिर पहुंचे, तो मर्तियों को खंडित देखकर आक्रोशित हो गए। उन्होंने तत्काल पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझाइश देकर शांत कराया और मामले की जांच शुरू की। रामपुर बाघेलान थाना प्रभारी आरपी मिश्रा ने बताया कि सोमवार को सुबह 10.30 बजे करही गांव के लोगों ने फोन पर सूचना दी कि वार्ड क्रमांक-2 पर बने मंदिर की प्राचीन मूर्तियों को अज्ञात लोगों ने तोड़ दिया है। 

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

जिसमें कात्यायनी माता और हनुमान जी की मूर्ति शामिल हैं। जानकारी के बाद तुरंत थाना पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मौका-मुआयना किया है। उन्होंने बताया कि करही गांव स्थित वार्ड क्रमांक-2 में बने मंदिर में दशकों पुरानी मूर्तियां स्थिापित थी, जहां गांव के भक्त त्योहारों में धूमधाम से पूजा-अर्चना करते थे, लेकिन रविवार की रात अज्ञात बदमाशों ने नशे के हालात में मंदिर में स्थिापित प्रतिमाओं को खंडित कर दिया। सुबह जब कुछ भक्त मंदिर पहुंचे, तो मूर्तियों को खंडित देखकर आक्रोशित हो गए।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

थाना प्रभारी आरपी मिश्रा दल बल के साथ मौके पर पहुंचे, तो कुछ ही देर में भारी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे। थाना प्रभारी ने ग्रामीणों को समझाइश देते हुए चंदा कर कात्यायनी माता सहित हनुमान जी की दूसरी प्रतिमा लगाने का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीण शांत हुए। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी है। थाना प्रभारी के मुताबिक, गांव के आसपास के ही शरारती तत्वों ने नशे के हालात में मूर्तियां खंडित की होगी। समझाइश के बाद ग्रामीण शांत हो गए हैं और सबकी सहमति से नई मूर्ति लेने के लिए ग्रामीण चित्रकूट गए हैं। आज शाम तक ही मंदिर में नई प्रतिमाएं स्थिापित कर दी जाएंगी।

More From state

Trending Now
Recommended