संजीवनी टुडे

प्रशिक्षण केन्द्र में सुविधाओं के अभाव को लेकर सरपंचों ने किया बहिष्कार

संजीवनी टुडे 21-05-2019 22:31:23


सांबा। जिला सांबा के चार ब्लाकों के प्रशासन द्वारा आयोजित किए गए प्रशिक्षण का मंगलवार को सांबा के चार ब्लाकों सांबा, सुम्ब, घगवाल व राजपुरा के सरपंचों ने बहिष्कार किया। उन्होंने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासन व राज्य के राज्यपाल सरपंचों से भेदभाव कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरपंचों के लिए जो प्रशिक्षण केन्द्र बनाया गया है उसकी हालत काफी दयनीय है और वह केन्द्र काफी छोटा है। उन्होंने कहा कि इसमें इन ब्लाकों के सभी सरपंच नहीं आ सकते हैं और प्रशिक्षण केन्द्र हाल में बैठने के लिए जो बंच लगाए गए हैं उन पर धूल इतनी थी की वहां पर बैठना तक मुमकिन नहीं था। 

वहीं, सरपंच लबलू सम्बयाल, सरपंच विजय टगोत्रा, सरपंच रीना चौधरी, सरपंच प्रदीप कुमार, सरपंच सूर्य प्रकाश वर्मा, सरंपच विजय, सरपंच काका, सरपंच बंसी लाल, सरपंच कृष्ण चंद, सरंपच आशा रानी, सरंपच रामा, सरंपच सुमन लत्ता, सरंपच प्रवीण चौधरी, सरपंच सोमनाथ व सरपंच सुखा सिंह ने बताया कि जो फंण्ड सरपंचों की बैठकों के लिए आते हैं प्रशासन वो अपने ही आराम के लिए लगाते हैं। जब बात सरपंचों व पंचों की बैठक की आती है तो उनके लिए टैªनिंग सैंटर तक की हालत इतनी दायनीय होती है कि वहां पर बैठना तक दुश्वार हो जाता है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

वहीं, उन्होंने राज्यपाल से मांग की कि सरपंचों के लिए थ्री टायर पंचायत प्रणाली को लागू किया जाए। उन्होंने डीसी सांबा से मांग करते हुए कहा कि जो 21 विभाग सरपंचों को दिए गए हैं उन पर शिकंजा कसा जाए क्योंकि इन विभाग के अधिकारी पंचायतों में आते ही नहीं हैं जिसको लेकर लोगों में भारी रोष है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From state

Trending Now
Recommended