संजीवनी टुडे

साध्वी प्रज्ञा सिंह को एनआईए कोर्ट से राहत, विरोध में दी गई याचिका खारिज

संजीवनी टुडे 24-04-2019 20:41:47


मुंबई। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के मुंबई में स्थित विशेष कोर्ट ने बुधवार को साध्वी प्रज्ञा सिंह को चुनाव लड़ने से रोकने संबधी याचिका को खारिज कर दिया है। इससे साध्वी को राहत मिली है और भोपाल से लोकसभा चुनाव लड़ने का रास्ता साफ हो गया है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

उल्लेखनीय है कि याचिकाकर्ता नासिर बिलाल ने एनआईए कोर्ट में साध्वी प्रज्ञा सिंह को भोपाल से चुनाव लड़ने से रोके जाने के लिये याचिका दाखिल की थी। इस मामले में विशेष एनआईकोर्ट ने न्यायाधीश विनोद पाडालकर ने एनआईए तथा साध्वी प्रज्ञा सिंह को लिखित निवेदन देने का आदेश जारी किया था। 

मंगलवार को साध्वी प्रज्ञा सिंह और एनआईए ने इस संबंध में अपना निवेदन कोर्ट के समक्ष पेश किया था। साध्वी प्रज्ञा सिंह ने अपने निवेदन में कहा था कि उनके विरुद्ध याचिका राजनीतिक उद्देश्य से दी गई है। जबकि एनआईए ने अपने निवेदन में कहा था कि उन्हें साध्वी प्रज्ञा सिंह के चुनाव लड़ने पर किसी भी तरह की आपत्ति नहीं है। 

MUST WATCH &SUBSCRIBE 

बुधवार को इस मामले की सुनवाई करते हुए न्यायाधीश विनोदर ने कहा कि चुनाव लड़ने पर रोक लगाने का संंपूर्ण अधिकार चुनाव आयोग के पास है। याचिका कर्ता ने इस संबंध में याचिका दाखिलकर विशेष एनआईए कोर्ट का समय बर्बाद किया है। न्यायाधीश ने इस मामले में याचिकाकर्ता को फटकार लगाई पर किसी भी तरह का जुर्माना नहीं लगाया। 

More From state

Trending Now
Recommended