संजीवनी टुडे

राजस्थान/ राजनीतिक संकट के बीच सचिन की पत्नी ने किया ट्वीट, कह दी ये बड़ी बात

संजीवनी टुडे 13-07-2020 16:54:39

राजस्थान में राजनीतिक संकट के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर हमला करने में अब सचिन पायलट की पत्नी सारा भी शामिल हो गई हैं।


जयपुर। राजस्थान में राजनीतिक संकट के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दावा करते हुए कहा है की उनके पास अभी बहुमत मौजूद है। सोमवार को विधायक दल की बैठक दो घंटे तक टाले जाने के बाद दोपहर करीब 1:15 बजे अशोक गहलोत के आवास पर मीडिया के सामने विधायकों के संग शक्ति प्रदर्शन किया गया। इसी बीच गहलोत पर हमला करने में अब सचिन पायलट की पत्नी सारा भी शामिल हो गई हैं। उन्होंने बगैर नाम लिए एक ट्वीट किया है, जिसे ताजा राजनीतिक हालात से जोड़कर देखा जा रहा है। सियासी गलियारों में कयास लगाए जा रहे हैं कि सारा ने इस ट्वीट के जरिये सीधे-सीधे अशोक गहलोत पर ही निशाना साधा है। 

 इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है, 'बड़े-बड़े जादूगरों के पसीने छूट जाते हैं, जब हम दिल्ली का रुख करते हैं।' इस ट्वीट को सीएम अशोक गहलोत से जोड़कर देखा जा रहा है, क्योंकि अशोक गहलोत 'जादूगर' के नाम से भी जाने जाते हैं। वह साइकिल पर घूम-घूम कर जादू दिखाया करते थे। हालांकि सारा पायलट के नाम से एक टि्वटर अकाउंट से यह पोस्ट शेयर किया गया है, लेकिन यह अकाउंट वेरिफाइड (ब्‍लू टिक मार्क) नहीं है। यूं तो गहलोत-पायलट में खींचतान पुरानी है, लेकिन फिलहाल एसओजी द्वारा केस दर्ज करने के बाद सियासी हलचल बढ़ गई है।

गौरतलब है कि मौजूदा सियासी हालात में सचिन पायलट के दिल्ली दौरे के बाद राजस्थान सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। हालांकि अशोक गहलोत के आवास पर मीडिया के सामने विधायकों के संग शक्ति प्रदर्शन किया गया। सोनिया गांधी और राहुल गांधी जिंदाबाद नारों के बीच सीएम अशोक गहलोत ने पर्यवेक्षक रणदीप सिंह सुरजेवाला और अजय माकन के साथ विक्ट्री निशान बनाकर यह जताने की कोशिश की एक बार फिर उन्होंने जादू कर दिया है।

दरअसल, कांग्रेस पार्टी ने 109 विधायकों के बैठक में मौजूद होने का दावा किया है, हालांकि सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के करीब 17 विधायक बैठक से गायब रहे, जिनके सचिन पायलट के साथ होने की बात कही जा रही है। दूसरी तरफ पायलट गुट अभी भी 30 विधायकों के समर्थन का दावा कर रहा है। इससे पहले राजस्थान विधानसभा में उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने संवाददाताओं से कहा कि राज्य की अशोक गहलोत सरकार को कोई दिक्कत नहीं होगी और भाजपा के किसी भी तरह के मंसूबे राज्य में कामयाब नहीं होंगे। गौरतलब है कि 200 सदस्यों की विधानसभा में कांग्रेस के 107 और भाजपा के 72 विधायक हैं। 

यह खबर भी पढ़े: Rajasthan Politics LIVE Updates: सुरजेवाला बोले- 48 घंटे में सचिन पायलट से कई बार बात हुई

यह खबर भी पढ़े: RBSE 12th commerce result 2020/ जारी हुआ राजस्थान बोर्ड ने 12वीं कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended